मांगों को लेकर 13 को ओपीडी बंद रखेंगे चिकित्सक

प्रदेशभर के सरकारी डाक्टर 13 दिसंबर को ओपीडी बंद रखेंगे और फिर भी सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो 14 दिसंबर से आपात कालीन सेवाएं बंद रखी जाएंगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:45 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:45 PM (IST)
मांगों को लेकर 13 को ओपीडी बंद रखेंगे चिकित्सक
मांगों को लेकर 13 को ओपीडी बंद रखेंगे चिकित्सक

संसू, नरवाना : तीन सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेशभर के सरकारी डाक्टर 13 दिसंबर को ओपीडी बंद रखेंगे और फिर भी सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी, तो 14 दिसंबर से आपात कालीन सेवाएं अनिश्चितकाल के बंद रखी जाएंगी।

हरियाणा सिविल मेडिकल एसोसिएशन के जिला प्रधान एवं नरवाना नागरिक अस्पताल के एसएमओ डा. देवेंद्र बिदलिश ने जानकारी देते हुए बताया कि एसोसिएशन की मुख्य तीन मांग सरकार द्वारा एसएमओ की सीधी भर्ती न करके मेडिकल आफिसर को सीनियरिटी के आधार पर एसएमओ नियुक्त किया जाए। स्पेशलिस्ट का अलग कैडर बनाया जाए, ताकि वे जनता को अच्छी सेवाएं प्रदान कर सकें। जबकि वर्तमान में उन्हें एमओ की ड्यूटी करनी पड़ती है और वो अपनी जाब के साथ सही से न्याय नहीं कर पाते। सेवारत डाक्टरों का पीजी के लिए 40 प्रतिशत कोटा किया जाए, जिससे कि वे उच्च योग्यता प्राप्त कर सकें। उन्होंने नागरिक अस्पताल में डाक्टरों की भारी कमी बताते हुए कहा कि यहां 42 डाक्टरों की जगह केवल छह डाक्टर ही अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इनमें से एक डाक्टर तो ट्रेनिग पर गया हुआ है। जबकि एसएमओ के तीन पदों की बजाए अस्पताल में एक ही एसएमओ का पद भरा है। उन्होंने बताया कि अपनी मांगों से संबधित हरियाणा एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल सीएम सिटी में पांच दिसंबर को मुख्यमंत्री के ओएसडी को ज्ञापन भी दे चुका है और उन्हें उम्मीद है कि सरकार उनकी जायज मांगों को जरूर मानेगी।

chat bot
आपका साथी