जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिता का शुभारंभ

जींद में योगा स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में बुधवार को जाइट कान्वेंट स्कूल में जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:45 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:45 AM (IST)
जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिता का शुभारंभ
जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिता का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, जींद : योगा स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में बुधवार को जाइट कान्वेंट स्कूल में जिला स्तरीय योगासन प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर विधायक के प्रतिनिधि के तौर पर राजन चिल्लाना ने शिरकत की। जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के अध्यक्ष डा. राजकुमार गोयल, शिव कुमार धीमान, जाइट कान्वेंट स्कूल के प्राचार्य आशुतोष शर्मा उपस्थित हुए। प्रतियोगिता के शुभारंभ पर युवाओं ने योग की विभिन्न क्रिया की और छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

राजन चिल्लाना ने कहा की योगासन से तन और मन दोनों स्वस्थ एवं मजबूत बनते हैं। शरीर, मन और आत्मा को नियंत्रित करने में योग मदद करता है। शरीर और मन को शांत करने के लिए यह शारीरिक और मानसिक अनुशासन का एक संतुलन बनाता है। डा. राजकुमार गोयल ने कहा कि आज के बच्चे ही भावी भारत के निर्माता हैं। गोयल ने कहा कि योग एक कला है जो हमारे शरीर, मन और आत्मा को एक साथ जोड़ता है और हमें मजबूत और शांतिपूर्ण बनाता है। योग आवश्यक है क्योंकि यह हमें फिट रखता है, तनाव को कम करने में मदद करता है और समग्र स्वास्थ्य को बनाए रखता है।

योगा एसोसिएशन के सचिव योगाचार्य जोरा सिंह आर्य ने बताया कि आज की इस प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेता प्रतिभागी आगामी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

chat bot
आपका साथी