आरपीआइ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने देव प्रशांत ढांडा

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले ने जींद के देव प्रशांत ढांडा को पार्टी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 07:57 AM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 07:57 AM (IST)
आरपीआइ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने देव प्रशांत ढांडा
आरपीआइ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने देव प्रशांत ढांडा

जागरण संवाददाता, जींद: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया अठावले के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास अठावले ने जींद के देव प्रशांत ढांडा को पार्टी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष हाजी शकील सैफी ने कहा कि ढांडा की सामाजिक सेवाओं को देखते हुए उन्हें प्रभारी एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। शकील शैफी और राष्ट्रीय महासचिव जहीर अहमद सैफी ने प्रशांत ढांडा को गुलदस्ता भेंट कर अभिनंदन किया। हाजी शकील सैफी ने कहा कि देव प्रशांत ढांडा सभी धर्मों हिदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई को मानने वाले हैं। आर्य समाज से जुड़े देव प्रशांत ढांडा ने कहा कि प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेंगे।

डीएवी स्कूल में पीटीआइ व डीपीई का योग प्रशिक्षण शिविर आज से

जासं, जींद: हरियाणा योग आयोग एवं हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद पंचकूला के मार्गदर्शन में प्रदेश के राजकीय विद्यालयों में कार्यरत (फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर)पीटीआइ, डेमोस्ट्रक्टर ऑफ फिजिकल एजुकेशन(डीपीई) एवं सामान्य अध्यापकों का सात दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर आज से डीएवी स्कूल में शुरू होगा। योग आयोग के जिला कोऑर्डिनेटर राम नारायण आर्य व परिषद के एपीसी सरताज ढांडा ने बताया कि शिविर में प्रशिक्षण लेने वाले अध्यापकों को योग की गतिविधियां, सूक्ष्म व्यायाम, आसन प्राणायाम, षट्कर्म, सूर्य नमस्कार का प्रायोगिक प्रशिक्षण, योग ग्रंथों व शरीर रचना सिद्धांत तनावमुक्त मानसिक स्वास्थ्य, तनाव प्रबंधन के लिए प्राणायाम एवं योग शिक्षण तकनीक के बारे में जानकारी दी जाएगी। शिविर सुबह साढ़े 7 बजे से शाम साढ़े 4 बजे तक अर्बन एस्टेट स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में चलेगा। स्कूलों में योग विषय को शामिल करने के लिए यह प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यह शिविर 3 चरणों में करवाया जाएगा। इसका प्रथम चरण पूरा हो चुका है। शिविर समापन पर सभी अध्यापकों की प्रायोगिक एवं सैद्धांतिक आधारित परीक्षा ली जाएगी। उत्तीर्ण प्रतिभागियों को हरियाणा योग आयोग एवं हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद पंचकूला की ओर से प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी