बारिश के बावजूद आंगनबाड़ी वर्कर्स ने किया लघु सचिवालय पर प्रदर्शन

बुधवार को बारिश के बावजूद जिले की सैकड़ों आंगनबाड़ी वर्कर तथा हेल्परों ने अपनी मांगों को लेकर लघु सचिवालय पर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:00 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:00 AM (IST)
बारिश के बावजूद आंगनबाड़ी वर्कर्स ने किया लघु सचिवालय पर प्रदर्शन
बारिश के बावजूद आंगनबाड़ी वर्कर्स ने किया लघु सचिवालय पर प्रदर्शन

जींद (विज्ञप्ति) : बुधवार को बारिश के बावजूद जिले की सैकड़ों आंगनबाड़ी वर्कर तथा हेल्परों ने अपनी मांगों को लेकर लघु सचिवालय पर प्रदर्शन किया और बाल विकास परियोजना अधिकारी को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के बाद सीटू के राज्य उपाध्यक्ष रमेश चंद्र, सीटू के जिला प्रधान सतबीर खरल ने बताया कि आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर यूनियन ने 12 जुलाई को भी आइफा के आह्वान पर देशव्यापी मांग-दिवस मनाते हुए ज्ञापन दिए थे लेकिन न सरकार और न ही बाल विकास परियोजना अधिकारी ने इस पर अमल किया। इसलिए मजबूरी में भारी बारिश में जिले की आंगनबाड़ी वर्कर तथा हेल्पर लघु सचिवालय जींद में एकत्रित हुई और प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी वर्करों पर पोषण ट्रैकर एप डाउनलोड करने का दबाव बनाया जा रहा है लेकिन जब तक सरकार उन्हें आनलाइन काम के लिए स्मार्ट फोन, सिम, रिचार्ज खर्च व ट्रेनिग का प्रबंध नहीं करती, तब तक वह आनलाइन काम नहीं कर सकते।

प्रदर्शन में सरोज देवी, रमेश देवी, पताशो, सुदेश, सुमन दनोदा, दर्शना, कविता, सविता, प्रमिला, शकुंतला अलेवा, कमलेश अलेवा, बीरमती शामिल हुई।

chat bot
आपका साथी