युवाओं को रोजगार दिलाने पर सरकार का फोकस: दुष्यंत

प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार का फोकस युवाओं को रोजगार दिलाने पर है। इ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:23 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:23 AM (IST)
युवाओं को रोजगार दिलाने पर सरकार का फोकस: दुष्यंत
युवाओं को रोजगार दिलाने पर सरकार का फोकस: दुष्यंत

जागरण संवाददाता, जींद: प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार का फोकस युवाओं को रोजगार दिलाने पर है। इसीलिए निजी क्षेत्र में हरियाणा के युवाओं के लिए 75 फीसदी नौकरियां आरक्षित रखने का कानून बनाया गया है। इससे युवाओं को निजी क्षेत्र में काफी नौकरियां मिलेंगी। वह जेजेपी के जिला प्रेस प्रवक्ता कुलदीप रंधावा के आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि युवाओं खासकर बेटियों को उच्च शिक्षा घर के नजदीक दिलाने के लिए 11 नए कॉलेज खोले हैं। इससे लड़कियों को अब स्थानीय स्तर पर ही शिक्षा मुहैया कराया जा सकेगा। इससे लड़कियों की शिक्षा का स्तर भी बढ़ेगा और वे शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगी। जिले के उचाना हलके के सबसे बड़े गांव छातर में भी कॉलेज की कक्षाएं शुरू हो गई हैं। जल्द ही यहां कॉलेज का भवन बनना शुरू हो जाएगा। इससे क्षेत्र की बेटियों को शिक्षा से वाकिफ कराया जा सकेगा और वे न सिर्फ अपना नाम बल्कि परिवार का नाम भी रोशन कर सकेंगी।

उनके दुष्यंत ने कहा कि बीएंडआर का महकमा उनके पास है और मेडिकल कॉलेज इसी महकमे को बनाना है। अगले चार साल में कॉलेज का भवन खड़ा कर दिया जाएगा। इस मौके पर डिप्टी सीएम ने कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुना और मौके पर अधिकारियों से फोन पर बातचीत करके कई कार्यकर्ताओं की समस्याओं का समाधान भी करवाया। इस मौके पर जेजेपी के जिला प्रधान कृष्ण राठी, विधायक अमरजीत ढांडा, गुरदीप सांगवान, कर्मपाल ढुल आदि नेता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी