खरकगागर में मंदिर में लगी मूर्तियों को तोड़ा, छह पर मामला दर्ज

गांव खरकगागर के वाल्मीकि मुहल्ले में बने मंदिर की जमीन पर कब्जा करने की नियत से भगवान की मूर्तियों को तोड़ने पर छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:39 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:39 AM (IST)
खरकगागर में मंदिर में लगी मूर्तियों को तोड़ा, छह पर मामला दर्ज
खरकगागर में मंदिर में लगी मूर्तियों को तोड़ा, छह पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, जींद : गांव खरकगागर के वाल्मीकि मुहल्ले में बने मंदिर की जमीन पर कब्जा करने की नियत से भगवान की मूर्तियों को तोड़ने पर छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपितों ने पहले पंचायती तौर पर माफी मांग ली थी और दोबारा से मूर्तियों को बनाना शुरू कर दिया था, लेकिन बाद में काम को बीच में छोड़ दिया।

गांव खरकगागर निवासी सुशील कुमार ने पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके मोहल्ले में मंदिर बनाया हुआ है। 27 जुलाई को गांव के प्रदीप, विजय, बलवान, प्रताप, सुभाष, चरण सिंह ने मंदिर के चबूतरे पर लगी माता काली, शिव भगवान व शिवलिग को तोड़ दिया। बाद में इसकी शिकायत पिल्लूखेड़ा थाने में दी। जहां पर दोनों पक्षों की पंचायत में आरोपितों ने इसके लिए माफी मांग ली और दोबारा से भगवान की मूर्तियों को बनाने की बात को स्वीकार कर लिया। इसके बाद आरोपितों के कहे अनुसार कमेटी की तरफ से मूर्तियों को फिर से बनाना शुरू कर दिया, लेकिन 29 जुलाई को फिर से आरोपितों ने आकर काम को रुकवा दिया। इसके चलते ग्रामीणों की धार्मिक भावना आहत हुई है और आरोपित अब भी बार-बार धमकी दे रहे हैं। मामले के जांच अधिकारी एएसआइ नरेंद्र कुमार ने बताया कि इस मामले में प्रदीप, विजय, बलवान, प्रताप, सुभाष, चरण सिंह के खिलाफ धार्मिक भावनों को ठेस पहुंचाने, तोड़फोड़ करने का मामला दर्ज किया है।

युवती से सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में एक युवक गिरफ्तार

जासं, जींद : रोहतक के एक होटल में जींद की युवती से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने हिसार जिले के गांव कापड़ो निवासी संजय उर्फ काला को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित युवक को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया।

सिविल लाइन थाना क्षेत्र की एक कालोनी की युवती ने महिला थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि 30 जून को वह दिल्ली में अपनी सहेली से मिलने जा रही थी। रोहतक बस स्टेंड पर उतरने के बाद उसे लाखन माजरा निवासी मंगल, अमित और दीपक मिले। वह उसे बहला फुसलाकर बस स्टैंड के पीछे एक होटल ले गए। जहां पहले से ही तीन युवक मौजूद थे। इसके बाद सभी ने उसे डरा-धमकाकर उसके साथ सामुहिक दुष्कर्म किया। इस बारे में किसी को बताने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। महिला थाना पुलिस ने इस मामले में पीड़िता की शिकायत पर मंगल, अमित और दीपक को नामजद कर तीन अन्य के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म करने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया था। मामले की जांच अधिकारी एएसआई गीता देवी ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में आरोपित कापड़ो गांव निवासी संजय उर्फ काला को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया।

chat bot
आपका साथी