किलाजफरगढ़ में निर्माणाधीन एनएच 152डी पर रास्ते की मांग, किसानों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

किलाजफरगढ़ में निर्माणाधीन एनएच 152डी पर रास्ते की मांग, किसानों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

किलाजफरगढ़ गांव के पास भारत माला के तहत बन रहे राष्ट्रीय राजमार्ग 152डी पर रास्ते की मांग को लेकर किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

JagranMon, 19 Apr 2021 07:43 AM (IST)

संवाद सूत्र, जुलाना : किलाजफरगढ़ गांव के पास भारत माला के तहत बन रहे राष्ट्रीय राजमार्ग 152डी पर रास्ते की मांग को लेकर किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

किसानों ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण कार्य में किसानों के हितों को नहीं देखा जा रहा है। जिस हिसाब से निर्माण किया जा रहा है, उससे उनके खेतों में जाने के लिए दो किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ेगा।

ग्रामीण संजय, महाबीर, अनिल, मनोज, प्रेम ने बताया कि गांव के पास सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। उनके खेत सड़क के दोनों ओर हैं। ग्रामीणों की मांग है कि उन्हें खेत में जाने के लिए सड़क के नीचे से रास्ता दिलाया जाए। ग्रामीणों ने बताया कि वो रास्ते की मांग को लेकर एनएचएआइ के अधिकारियों से लेकर डीसी तक मिल चुके हैं। लेकिन उन्हें केवल आश्वासन ही हाथ लगा। किसानों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि जब तक उन्हें खेतों में जाने का रास्ता नहीं मिल जाता, वो सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे।

आए दिन व्यापारियों के साथ हो रही वारदात : गुलशन डंग

जागरण संवाददाता, जींद : राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन की जींद में बैठक लेते हुए प्रदेश अध्यक्ष गुलशन डंग ने कहा कि प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था सरकार पर सवालिया निशान है। आए दिन शहरों में व्यापारियों के साथ वारदात हो रही हैं। पहले सफीदों, नरवाना में हुई और अब जींद में हुई घटना यह बताने के लिए काफी है कि बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। तभी वह बेखौफ होकर वारदात को अंजाम दे रहे हैं। तीन बदमाश दिन दहाड़े शहर की सबसे व्यस्त सड़क गोहाना रोड पर पेंट की दुकान से हथियारों के बल पर दुकानदार से 35 हजार रुपये लूट कर भाग जाते हैं। जबकि इसी सड़क पर पुलिस चालान काटने में व्यस्त है।

राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन मुश्किल की इस घड़ी में घायल व्यापारी के साथ खड़ा है। इस तरह की वारदात कतई सहन नहीं होंगी। जहां एक तरफ व्यापारी सरकार के लिए टैक्स कलेक्टर की भूमिका निभाता है वहीं दूसरी ओर व्यापारी के साथ इस तरह की घटनाएं चिताजनक हैं। पुलिस प्रशासन जल्द दोषियों को पकड़ कर सजा दिलाए। पीड़ित व्यापारी और परिवार को सुरक्षा दी जाए। जरूरत पड़ने पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

इस मौके पर ऋषभ जैन, अनिल अग्रवाल, राजू लखीना, मनोज अरोड़ा, सुनील वशिष्ठ, देवेंद्र बत्रा, राजेश मक्कर, अशोक गुलाटी, ओम प्रकाश भारद्वाज सुमित माटा, जयभगवान गोयल, शिवचरण मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.