स्कूलों की समस्याओं को लेकर अध्यापक संघ का प्रतिनिधिमंडल डीईओ से मिला

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने मंगलवार को जिला शिक्षा अधिकारी मदन लाल चोपड़ा के साथ अध्यापकों व स्कूलों की समस्याओं को लेकर बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:31 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:31 PM (IST)
स्कूलों की समस्याओं को लेकर अध्यापक संघ का प्रतिनिधिमंडल डीईओ से मिला
स्कूलों की समस्याओं को लेकर अध्यापक संघ का प्रतिनिधिमंडल डीईओ से मिला

जागरण संवाददाता, जींद : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने मंगलवार को जिला शिक्षा अधिकारी मदन लाल चोपड़ा के साथ अध्यापकों व स्कूलों की समस्याओं को लेकर बैठक की। जिला जिला कोषाध्यक्ष भूपसिंह वर्मा ने कहा कि बैठक में सत्र 2016-19 की बकाया एलटीसी मामले, बकाया एपीएआर, एसीपी मामले, मेडिकल मामले, दोबारा लगे अध्यापकों का बजट और अब रिटायर्ड होने वाले अध्यापकों की पेडिग एलटीसी मामले व स्कूलों की अन्य समस्याओं बारे चर्चा हुई।

राज्य कोषाध्यक्ष संजीव सिगला ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी ने बैठक में बताया कि एलटीसी रिवाइज करने के लिए खंड शिक्षा अधिकारियों को मामले जल्द भेजने बारे पत्र लिखा जा चुका है व इस बारे दोबारा से स्मरण पत्र लिख दिया जाएगा, एलटीसी का बजट कम आया हुआ है बकाया बजट की डिमांड निदेशालय को कर दी गई है। एसीपी मामलों में साइट न चलने के कारण अधिक विलंब हो रहा है व निदेशालय स्तर पर इसे दूर करने बारे प्रयास किया जा रहा है, मेडिकल के बजट की डिमांड निदेशालय से की जा चुकी है। एपीएआर पर हस्ताक्षर का काम 15 दिनों के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। जिला प्रैस सचिव सत्येंद्र कुमार ने कहा कि सभी अध्यापक जिनकी सत्र 2016-19 की एलटीसी बकाया है अपनी सेक्शन जल्द रिवाइज करवाने के लिए खंड शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से जल्द भेज दें।

जिला आडिटर शमशेर बूरा ने कहा कि सरकार नई शिक्षा नीति के नाम पर सार्वजनिक शिक्षा को निजी हाथों में सौंपने की कोशिश कर रही है। अध्यापक संघ जल्द ही इन समस्याओं और अन्य मुद्दों को लेकर 12 दिसंबर को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के हल्ला बोल प्रदर्शन में शामिल होकर आवाज बुलंद करेगा। इस अवसर पर भूपसिंह वर्मा, संजीव सिगला, शमशेर कौशिक, सत्येंद्र कुमार, शमशेर बूरा, सतेंद्र गौतम मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी