निदेशक से मिला प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल

जींद में राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के राज्य स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने मौलिक शिक्षा विभाग के निदेशक डा. अंशज सिंह से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:10 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:10 AM (IST)
निदेशक से मिला प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल
निदेशक से मिला प्राथमिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल

जागरण संवाददाता, जींद : राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के राज्य स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने मौलिक शिक्षा विभाग के निदेशक डा. अंशज सिंह से मुलाकात कर शिक्षकों की मांगों पर बातचीत की। शिक्षक नेता राजेश खर्ब बताया कि प्रदेश में प्राथमिक शिक्षकों के तबादले 2016 के बाद नहीं हुए हैं। इसके अलावा 2016 के तबादलों की समस्या का हल नहीं की गई। निदेशक ने प्राथमिक शिक्षकों के समय में तबादले शीघ्र करने का आश्वासन दिया है। इसके अतिरिक्त राज्य प्रधान सरदार जगजीत सिंह ने 2016 से 19 के एलटीसी बजट, विद्यालय में चौकीदार स्वीपर की नियुक्ति, गैर शैक्षणिक कार्यों से दूर रखना, बच्चों के खाता खोलने में बैंकों में आ रही समस्याओं, अत्यधिक आनलाइन एप, प्राथमिक विद्यालयों के समय, विद्यालय में शिक्षकों की कमी को पूरा करना, 2011 में नियुक्ति 60 शिक्षकों को अपनी स्थिति स्पष्ट करने के लिए अवसर देना, स्वेच्छा से मेवात में जाने वाले अध्यापकों को प्राथमिकता के आधार पर भेजने पर का मामला उठाया।

रूपेंद्र गोयत ने प्राथमिक स्तर के छात्रों के लिए अलग से खेल कैलेंडर और बजट का अलग से प्रावधान करने की मांग उठाई। इसमें निदेशक ने अलग से खेल कैलेंडर जारी करने का आश्वासन दिया। विद्यालय में खेलना का सामान भी विद्यालयों छात्र संख्या और डिमांड के आधार पर उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर राज्य महासचिव तरुण सहवाग, सतीश शर्मा, बलबीर कैथल, सुधीर झज्जर, रामराज रोहतक, सुरेश द्रविड़, सोनू शर्मा उपस्थित रहे।

युवक सट्टा लगवाते काबू, दस हजार रुपये बरामद

जासं, जींद : सफीदों की अनाज मंडी गेट पर पुलिस ने एक युवक को सट्टा लगवाते हुए रंगे हाथों काबू किया है। पकड़े गए। आरोपित से दस हजार 100 रुपये व सट्टा पर्ची बरामद की है।

सीआइए स्टाफ में तैनात एएसआइ मनोज कुमार ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली थी कि वार्ड 16 सफीदों निवासी प्रदीप उर्फ रिका अनाज मंडी गेट पर सट्टा लगवा रहा है। पुलिस ने आरोपित के पास फर्जी ग्राहक बनाकर युवक को भेजा। जहां पर आरोपित ने 100 रुपये ले लिए और सट्टा पर्ची दे दी। इशारा मिलते ही पुलिस की टीम ने आरोपित को काबू कर लिया। उसके कब्जे से सट्टा पर्ची व दस हजार 100 रुपये की नकदी बरामद हुई। पुलिस ने आरोपित प्रदीप उर्फ रिका के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी