डीसी, डीआइजी ने नाइट क‌र्फ्यू का लिया जायजा, दो प्रतिष्ठान खुले मिलने पर कार्रवाई के दिए निर्देश

शहर का में नाइट क‌र्फ्यू का सोमवार रात डीसी डा. आदित्य दहिया डीआइजी ओपी नरवाल ने जायजा लिया। इस मौके पर एक ढाबे को बंद कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:05 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:05 AM (IST)
डीसी, डीआइजी ने नाइट क‌र्फ्यू का लिया जायजा, दो प्रतिष्ठान खुले मिलने पर कार्रवाई के दिए निर्देश
डीसी, डीआइजी ने नाइट क‌र्फ्यू का लिया जायजा, दो प्रतिष्ठान खुले मिलने पर कार्रवाई के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, जींद : शहर का में नाइट क‌र्फ्यू का सोमवार रात डीसी डा. आदित्य दहिया, डीआइजी ओपी नरवाल ने जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ प्रशासनिक अमला मौजूद रहा। इस दौरान एक होटल व ढाबा खुला मिला। जहां पर ढाबा संचालक व होटल में मौजूद कर्मचारियों को फटकार लगाई और दोनों प्रतिष्ठानों को बंद कराया। अधिकारियों ने कहा कि सरकार ने रात्रि दस बजे से सुबह पांच बजे तक का क‌र्फ्यू लगाया हुआ है। इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर कोई भी प्रतिष्ठान खुला नहीं होना चाहिए। अधिकारियों ने होटल व ढाबा संचालक के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

निरीक्षण के दौरान जींद के एसडीएम राजेश कुमार, डीएसपी पुष्पा खत्री, डीएसपी धर्मबीर सिंह मौजूद रहे।

डीसी डा. आदित्य दहिया व डीआइजी ओपी नरवाल ने करीब साढ़े दस बजे से गोहाना रोड पर स्थित चक्की मोड़ से दौरा शुरू कर पूरे शहर में की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। जब टीम सफीदों रोड पर पहुंची तो वहां एक होटल खुला मिला और उसके अंदर का जायजा लेकर होटल को बंद कराया दिया। इसके बाद सभी नाकों का जायजा लेते हुए पुरानी सब्जी मोड़ पर ढाबा खुला मिला और वहां पर भीड़ लगी हुई थी। इस पर पुलिस अधिकारियों ने ढाबा संचालकों को जमकर फटकार लगाई और निर्देश दिए कि रात्रि दस बजे के बाद अगर दोबारा खुला मिला तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जहां पर ढाबा संचालक ने आश्वासन दिया कि भविष्य में वह क‌र्फ्यू के नियमों का पालन करेंगे और अधिकारियों ने वहीं पर खड़े होकर ढाबे को बंद करवाया। डीसी व डीआइजी ने अधिकारियों को इन प्रतिष्ठानों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद पटियाला चौक, हांसी रोड, भिवानी रोड का भी दौरा किया।

कोविड के इलाज के व्यापक प्रबंध : डीसी

डीसी डा. आदित्य दहिया ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से कोविड मरीजों के इलाज के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। पर्याप्त मात्रा में आइसीयू बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन व दवाइयों की व्यवस्था की हुई है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे नियमों की पालना कर कोरोना वायरस को हराने के लिए जिला प्रशासन का सहयोग करें। अति आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें, मास्क का प्रयोग करें, सामाजिक दूरी बनाकर रखें, हाथों को समय-समय हाथ धोते रहें। अगर किसी को कोरोना संक्रमण को लेकर किसी भी प्रकार की कोई समस्या है तो वे तुंरत नागरिक अस्पताल से संपर्क करें, जिला प्रशासन द्वारा हर संभव मदद अविलंब उपलब्ध करवाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी