सीआरएसयू ने कोई भी पांच प्रश्न हल करने की दी छूट

चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय ने अगस्त के पहले सप्ताह से शुरू हो रही अंडर ग्रेजुएट (यूजी) और पोस्ट ग्रेजुएट (पीजी) की परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को प्रश्न पत्र में से कोई भी पांच प्रश्न हल करने की छूट दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:00 AM (IST)
सीआरएसयू ने कोई भी पांच प्रश्न हल करने की दी छूट
सीआरएसयू ने कोई भी पांच प्रश्न हल करने की दी छूट

जागरण संवाददाता, जींद : चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय ने अगस्त के पहले सप्ताह से शुरू हो रही अंडर ग्रेजुएट (यूजी) और पोस्ट ग्रेजुएट (पीजी) की परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को प्रश्न पत्र में से कोई भी पांच प्रश्न हल करने की छूट दी है। कोरोना की वजह से वीसी प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने अनुमति दी है। उप परीक्षा नियंत्रक डा. अनुपम भाटिया ने बताया कि कोरोना की वजह से विद्यार्थियों ने ज्यादातर पढ़ाई आनलाइन ही की है। आनलाइन और कक्षा में बैठ कर पढ़ाई में फर्क रहता है। इसलिए विद्यार्थियों के हित में वीसी ने ये फैसला लिया है। जिस भी विद्यार्थी ने 60 से 70 फीसद सिलेबस पढ़ा है, वो भी पांच प्रश्न हल कर सकता है। पिछली बार भी विश्वविद्यालय ने कोरोना की वजह से ही प्रश्न पत्र से कोई भी पांच प्रश्न हल करने की छूट दी थी। छात्र संगठनों ने भी पिछले दिनों रजिस्ट्रार को ज्ञापन देकर कोई भी पांच प्रश्न हल करने की छूट देने की मांग की थी।

छह हजार विद्यार्थियों ने चुना आनलाइन परीक्षा का विकल्प

यूजी की परीक्षाओं के लिए करीब 20 हजार विद्यार्थियों में से छह हजार विद्यार्थी आनलाइन परीक्षा देने का विकल्प चुन चुके हैं। यूजी के चौथे और छठे सेमेस्टर के लिए आनलाइन परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तिथि 31 जुलाई है। वहीं पीजी की दूसरे सेमेस्टर की आनलाइन परीक्षा देने के लिए विद्यार्थी पोर्टल पर आठ अगस्त तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। कोरोना की वजह से विद्यार्थियों के साथ आनलाइन व आफलाइन मोड में परीक्षा देने का विकल्प है।

chat bot
आपका साथी