सीआरएसयू ने सीमित समय में शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा मुकाम हासिल किया : वीसी

चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय का आठवां स्थापना दिवस समारोह शनिवार को हवन और पौधारोपण के साथ मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:24 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:24 AM (IST)
सीआरएसयू ने सीमित समय में शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा मुकाम हासिल किया : वीसी
सीआरएसयू ने सीमित समय में शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा मुकाम हासिल किया : वीसी

जागरण संवाददाता, जींद : चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय का आठवां स्थापना दिवस समारोह शनिवार को हवन और पौधारोपण के साथ मनाया गया। वीसी प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने स्टाफ और विद्यार्थियों को बधाई दी। वीसी ने विश्वविद्यालय में स्वतंत्रता सेनानी चौधरी रणबीर सिंह और शहीद पवन खटकड़ की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर रजिस्ट्रार डा. राजेश बंसल भी मौजूद थे।

वीसी ने कहा कि विश्वविद्यालय ने सीमित समय में शिक्षा के क्षेत्र में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। आने वाले समय में यह विश्वविद्यालय उच्चतर शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता के केंद्र के रूप में विकसित होगा। विश्वविद्यालय को अभी लंबा सफर तय करना है। गुरु पूर्णिमा के अवसर पर शिक्षकों को शुभकामना और बधाई दी तथा कहा कि देश में गुरुओं का स्थान सबसे ऊंचा रहा है। उन्होंने छात्रों को कहा कि आज आत्मनिर्भर भारत के स्थान पर आत्मनिर्भर हरियाणा कार्यक्रम शुरू करने की जरूरत है। जैसे सरकारी नौकरी दो फीसद और कारपोरेट पांच फीसद है, वहीं निजी 10 फीसद है। स्वरोजगार से 90 फीसद रोजगार मिलता है। इसलिए आत्मनिर्भर की तरफ आगे बढ़ने की जरूरत है। विश्वविद्यालय ने खेलों के क्षेत्र में पूरे हरियाणा में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। रजिस्ट्रार डा. राजेश बंसल ने बताया कि विश्वविद्यालय के उन सभी छात्रों को सम्मानित किया गया। जिन्होंने देशभर में आयोजित विभिन्न खेल, इंटर जोन फेस्टिवल में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

नवोदय स्कूल में कक्षा छठी में प्रवेश के लिए परीक्षा 11 को

जींद : जवाहर नवोदय विद्यालय खुंगा कोठी में कक्षा छठी में प्रवेश के लिए परीक्षा 11 अगस्त को होगी। पात्र विद्यार्थी जवाहर नवोदय विद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। विद्यालय के प्राचार्य धनी राम शर्मा ने बताया कि इस परीक्षा का आयोजन जिला के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी