जींद में उपमंडल कार्यालय में क्राप वेरिफिकेशन ट्रेनिग कैंप का आयोजन

उपमंडल कार्यालय में क्राप वेरिफिकेशन ट्रेनिग कैंप का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता एसडीएम डा. राजेश खोथ ने की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 01:00 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:32 AM (IST)
जींद में उपमंडल कार्यालय में क्राप वेरिफिकेशन ट्रेनिग कैंप का आयोजन
जींद में उपमंडल कार्यालय में क्राप वेरिफिकेशन ट्रेनिग कैंप का आयोजन

संवाद सूत्र, उचाना : उपमंडल कार्यालय में क्राप वेरिफिकेशन ट्रेनिग कैंप का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता एसडीएम डा. राजेश खोथ ने की। नायब तहसीलदार जगदीश चंद्र ने भी हिस्सा लिया। मीटिग में मार्केट कमेटी, बागनवानी, कृषि, सिचाई, विकास एवं पंचायत विभागों के कर्मचारियों के अलावा कृषि विभाग, राजस्व विभाग के अधिकारी, कर्मचारियों को प्रशिक्षण ट्रेनिग दी गई। मीटिग में सरकार द्वारा चलाई जा रही नीतियों के बारे में भी जानकारी दी गई।

एसडीएम डा. राजेश कोथ ने कहा कि प्रति एकड़ में किस फसल की बिजाई किसान द्वारा की गई है, इसका गहराई से मौके पर जाकर निरीक्षण किया जाएगा। इसको लेकर राजस्व विभाग का सहयोग विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी करेंगे। पंजीकृत फसल के अनुसार बिजाई की गई किसान की फसल की जांच की जाएगी।

अंडरपास के पास बिजली के खंबे से गिरी सड़क पर तार

संवाद सूत्र, उचाना : जय मां अन्न पूर्णा क्षेत्र उचाना से उचाना कलां अंडरपास को जाने वाले रास्ते में बिजली की तार नीचे होने से आने-जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर जो खंबा है वो टेढा होने से पेड़ पर गिर गया है। खंबे पर जो तार खिची थी वो खंबा टेढा होने से तार नीचे सड़क पर आ गिरी है। किसानों, राहगीरों ने बिजली निगम से तार का खिचा करने के साथ-साथ टेढा हुआ खंबा ठीक करने की मांग की। सुनील, बलजीत, सुखबीर, राजेश ने कहा कि दो दिन पहले आई तेज बारिश, हवा के साथ खंबा टेढा होने से पेड़ पर गिर गया। पेड़ पर गिरने से जो बिजली की तार जो खंबे पर थी वो नीचे सड़क पर आ गिरी है। यहां से आने-जाने वालों को इससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बिजली निगम के जेई दर्शन ने कहा कि वो इस बारे में पता करवाएंगे। ऐसी कोई शिकायत उनके पास नहीं आई है।

chat bot
आपका साथी