सीआरएययू ने यूटीडी कोर्स की पहली मेरिट लिस्ट की जारी

चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय ने बुधवार को यूटीडी (यूनिवर्सिटी टीचिग डिपार्टमेंट) और शार्ट टर्म कोर्स की पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:31 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:31 AM (IST)
सीआरएययू ने यूटीडी कोर्स की पहली मेरिट लिस्ट की जारी
सीआरएययू ने यूटीडी कोर्स की पहली मेरिट लिस्ट की जारी

जागरण संवाददाता, जींद : चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय ने बुधवार को यूटीडी (यूनिवर्सिटी टीचिग डिपार्टमेंट) और शार्ट टर्म कोर्स की पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। मेरिट लिस्ट में शामिल विद्यार्थी शुक्रवार तक कागजात की वेरिफिकेशन और फीस जमा करानी होगी। रजिस्ट्रार डा. राजेश बंसल ने बताया कि एमबीए, एमकाम, एमए इतिहास, एमएससी केमिस्ट्री, फिजिक्स, गणित, ज्योग्राफी, एमए योग साइंस, एमए म्यूजिक, एमए अंग्रेजी, एमए मनोविज्ञान, एमए इकोनामिक्स, एमए मास कम्युनिकेशन, एमसीए, एमए एजुकेशन, एमपीएड, बीपीएड, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन योग साइंस के साथ शार्ट टर्म कोर्स की सूची जारी हुई है। दूसरी मेरिट लिस्ट 23 अक्टूबर को लगेगी। 25 व 26 अक्टूबर को कागजात वेरिफिकेशन और फीस जमा होगी। 27 अक्टूबर को तीसरी मेरिट लिस्ट लगेगी।

पोस्ट ग्रेजुएशन में दाखिले के लिए दोबारा खुला पोर्टल

जागरण संवाददाता, जींद : कालेजों में पोस्ट ग्रेजुएशन के विभिन्न कोर्स में दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन करने का समय बढ़ा दिया है। लेकिन तिथि कब तक बढ़ाई गई है, इसकी जानकारी नहीं आई है। इससे उन विद्यार्थियों को फायदा होगा, जो किन्हीं कारणों से आवेदन नहीं कर पाए थे। जिलेभर के सरकारी और गैर सरकारी कालेजों में पोस्ट ग्रेजुएशन के एमए हिदी, एमए इंग्लिश, एमए ज्योग्राफी, एमकाम, एमएससी, पीजीडीसीए समेत विभिन्न कोर्स की करीब एक हजार सीट हैं, जिन पर दाखिले के लिए छह हजार से ज्यादा विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। आवेनद करने की अंतिम तिथि 17 अक्टूबर थी। जिसके बाद एडमिशन का आनलाइन लिक बंद हो गया था। बुधवार को पोर्टल को दोबारा खोल दिया गया। जिला मुख्यालय पर स्थित राजकीय कालेज में विभिन्न कोर्स में 220 सीट हैं, जिन पर दाखिले के लिए 750 से ज्यादा विद्यार्थी आवेदन कर चुके हैं। जींद राजकीय कालेज की प्राचार्या शीला दहिया ने बताया कि उच्चतर शिक्षा विभाग ने पोस्ट ग्रेजुएशन में दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन करने के लिए विद्यार्थियों को दोबारा मौका दिया है। जिन विद्यार्थियों ने आवेदन नहीं किया है, वे आवेदन कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी