उपमंडल परिसर में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल

उपमंडल परिसर में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। ई-दिशा केंद्र के आसपास प्रथम फ्लोर पर बीडीपीओ ऑफिस के पास जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। यहां पर सभी विभागों के कार्यालय होने के बाद भी सफाई को लेकर किसी तरह का ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Jun 2019 10:01 AM (IST) Updated:Thu, 20 Jun 2019 10:01 AM (IST)
उपमंडल परिसर में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल
उपमंडल परिसर में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल

संवाद सूत्र, उचाना : उपमंडल परिसर में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। ई-दिशा केंद्र के आसपास, प्रथम फ्लोर पर बीडीपीओ ऑफिस के पास जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। यहां पर सभी विभागों के कार्यालय होने के बाद भी सफाई को लेकर किसी तरह का ध्यान नहीं दिया जा रहा है। स्वच्छता को लेकर जो विभाग निरंतर अभियान चलाते हैं, उनके अधिकारी, कर्मचारी खुद यहां से आते-जाते है, लेकिन किसी तरह का ध्यान सफाई को लेकर नहीं दिया जा रहा है। यहां पर अगर सफाई होती है तो एक कोने में कूड़ा-कर्कट एकत्रित कर दिया जाता है। कई दिन तक उसको नहीं उठाया जाता है। यहां पर आने वाले लोगों का कहना है कि जब खुद उपमंडल परिसर में स्वच्छता को लेकर ये हॉल है तो लोगों को कैसे स्वच्छता को लेकर जागरूक करेंगे। इतना ही नहीं ई-दिशा केंद्र के पास जो शौचालय बनाया गया है उस पर ताला तक जड़ा हुआ है।

बलवान, सुरेंद्र, राममेहर, सुखबीर, बलजीत ने कहा कि उपमंडल परिसर में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। यहां पर हर जगह कूड़ा ही कूड़ा नजर आता है। सभी विभागों के कार्यालय यहां पर होने के बाद भी ये हाल है तो विभागों के अधिकारी, कर्मचारी कैसे लोगों को स्वच्छता का संदेश देंगे। यहां पर शौचालय है जिनमें से कई पर ताला लगा हुआ है। कई शौचालय में पानी तक नहीं है। यहां से आने-जाने में बदबू तक आती है। कई दिनों से यहां पर एसडीएम, तहसीलदार का पद रिक्त है। यहां पर किसी को शिकायत भी नहीं कर पा रहे है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को लेकर जो अधिकारी, कर्मचारी संदेश देते है वे कम से कम अपने कार्यालयों के आसपास सफाई की तरफ ध्यान दे। यहां पर उपमंडल अधिकारी का ऑफिस है, ऐसे में वहां के कर्मचारियों को चाहिए कि उपमंडल परिसर में वो सफाई को जांचे। यहां पर सफाई व्यवस्था की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। तहसीलदार नरेश सिंह ने कहा कि शौचालय पर अगर ताला लगा है तो उसको खुलवाया जाएगा। सफाई व्यवस्था का वे जायजा लेंगे। वे खुद की देखरेख में सफाई कराएंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी