जाइट कान्वेंट स्कूल मौन रखकर दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, जींद : जाइट कान्वेंट स्कूल जींद में सुबह की सभा में पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में शहीद हुए जवानों को मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। डायरेक्टर व ¨प्रसिपल नरेंद्र नाथ शर्मा ने बताया कि इस तरह के फिदायीन हमले कायर लोग करते हैं।

अग्रसेन स्कूल में हुई प्रार्थना सभा

जींद : महाराजा अग्रसेन कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आंतकी हमला होने पर जवान शहीदों की आत्मा की शांति के लिए सभी बच्चों ने प्रार्थना सभा में दो मिनट का मौन किया। ¨प्रसिपल रीटा अरोड़ा ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि परमात्मा उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।

एनएचएम कर्मचारियों ने निकाला कैंडल मार्च

फोटो -11

जींद : जम्मू-कश्मीर के गांव पुलवामा में हुआ आतंकी हमले में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए एनएचएम कर्मचारियों ने नागरिक अस्पताल से शहीदी स्मारक तक कैंडल मार्च निकाला और दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। कर्मचारियों ने कहा कि सरकार को आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए।

आर्य क्षत्रिय सभा ने फूंका पाकिस्तान का पुतला

फोटो-19

नरवाना : राष्ट्रीय आर्य क्षत्रिय सभा के कालवन शाखा द्वारा पुलवामा आंतकी हमले के विरोध में पैदल मार्च निकाला और पाकिस्तान का पुतला फूंका। सरपंच भरतराज आर्य के नेतृत्व में युवा बस स्टैंड पर एकत्रित हुए। जहां से देशभक्ति नारों से गगन गुंजायमान करते हुए पूरे गांव से गुजरे। भरतराज ने कहा कि अब कुछ कर गुजरने का समय है। इस अवसर पर सोनू, कर्मवीर, मनोज, श्रवण, गुरमीत उपस्थित रहे।

नरवाना में भी वकीलों ने किया प्रदर्शन

फोटो-20

नरवाना : आंतकी हमले में शहीद हुए भारतीय सैनिकों की आत्मा की शांति के लिए बार एसोसिएशन नरवाना के सदस्यों ने दो मिनट का मौन रखा। बाद में बार एसोसिएशन के सदस्यों ने लघु सचिवालय से लेकर विश्वकर्मा चौक तक विरोध प्रदर्शन कर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। अंत में वकीलों ने नायब तहसीलदार वीरेंद्र ¨सह के माध्यम से सरकार को ज्ञापन सौंपा। बार प्रधान आदित्य शर्मा ने कहा कि हमारे वीर सुरक्षा सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाना चाहिए। इस अवसर पर एडवोकेट रणधीर नैन, सुखदेव सैंथली, हिमांशु शर्मा, मनजीत लोधर, देवेन्द्र सांगवान, अनिल मोर, रोहताश नैन, विकास जेठी, अरुण नैन, अमनदीप चहल, हर्ष मोर, नवीन चोपड़ा, सुरेश राठी मौजूद रहे।

----------------

पाकिस्तान से हो आर-पार की जंग

फोटो-23

उचाना : आतंकी हमले में शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए प्राइवेट स्कूलों और सामाजिक संगठनों ने दो मिनट का मौन रखा। स्वामी विवेकानंद कहसुन, गीता विद्या मंदिर स्कूल उचाना, चाणक्य इंटरनेशनल स्कूल कहसुन, अशोका विद्या मंदिर स्कूल खटकड़, शिवानियां पब्लिक स्कूल उचाना, सरस्वती पब्लिक स्कूल घोघड़िया, आरकेएसडी पब्लिक स्कूल तारखां, महर्षि लोमश स्कूल लोधर, एमडीएन स्कूल घोघड़िया में विद्यार्थियों ने शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। रेलवे फाटक के पास पुल हटाओ, रोजगार बचाओ समिति द्वारा दिए जा रहे धरने पर दुकानदारों ने भी जवानों की शहादत को नमन किया।

वर्धमान स्कूल के बच्चों ने निकाला पैदल मार्च

फोटो-30

नरवाना : वर्धमान स्कूल में शिक्षकों और बच्चों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीद जवानों को श्रद्धाजंलि दी। प्राचार्य नरेश शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार को आतंकवादियों पर ठोस कार्रवाई करनी चाहिए। इसके बाद बच्चों ने भारत माता के जयकारों के साथ पैदल मार्च निकाला। इस अवसर पर प्रधान राजेश जैन, मैनेजर नरेश जैन, लब्बू जैन मौजूद रहे।

विद्यार्थियों ने फूंका आतंक का पुतला

फोटो-28

नरवाना : आतंक हमले के विरोध में केएम कॉलेज के विद्यार्थियों ने लघु सचिवालय तक रोष प्रदर्शन कर आतंकवाद का पुतला फूंका। इनसो के जिलाध्यक्ष नरेंद्र श्योकंद ने कहा कि पाकिस्तान ने पुलवामा में जो हरकत की है, इसका हर भारतवासी बदला लेकर रहेगा। छात्र संघ अध्यक्ष सुनील शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार को कठोर कदम उठाना चाहिए। इस अवसर पर कश्मीरा नैन, सोनू फरैण, प्रेम लौन, प्रभा माथुर, वरदान नैन, राकेश हथो, अमित, अमन, मोहित, विकास गोयत, जतिन, दुर्गा, गरिमा, स्नेहा, ज्योति शामिल हुए।

पिल्लूखेड़ा में निकाली श्रद्धांजलि यात्रा

फोटो-33

पिल्लूखेड़ा : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए पिल्लूखेड़ा ब्लॉक के ग्रामीणों व स्कूल के बच्चों ने शोक यात्रा निकाली। शोक यात्रा में मौजूद ईश्वर आर्य, सतीश आर्य, सतबीर अत्री, चांदराम ने कहा कि भारत देश के वीर जवानों की शहादत को देखते हुए सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए। शोक यात्रा में डीपीएस स्कूल, महर्षि दयानंद स्कूल, विवेकानंद स्कूल, सनराइज पब्लिक स्कूल, पटेल स्कूल व अन्य स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया।

वीडीआइ के छात्रों ने दी श्रद्धांजलि

फोटो-35

जुलाना : वीडीआइ ब्राह्मणवास के छात्रों ने जागरूकता रैली निकालकर जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। जुलाना थाना प्रभारी रोहताश ने तिरंगा लहराकर रैली को रवाना किया। इसका नेतृत्व प्राचार्य सतीश वत्स ने किया। शहीद जवान अमर रहे, भारत माता की जय, आतंकवादी मुर्दाबाद के स्लोगन तख्तियों पर लिखकर पुरानी अनाज मंडी से मेन बाजार होते हुए पुराने बस स्टैंड तक रैली निकली। इस अवसर पर शिक्षण संस्थान के प्राचार्य अशोक कुमार, बीटेक प्राचार्य गौरव, सत्यवान चहल, सत्यनारायण कौशिक, वेदपाल, प्रवीन व सुलक्षण उपस्थित था।

जुलाना में रखा मौन

जुलाना : नगरपालिका व मार्केट कमेटी में मोमबत्ती जलाकर व दो मिनट का मौन धारण कर शहीद जवानों को नमन किया। मार्केट कमेटी चेयरमैन विष्णु शर्मा, भाजपा निगरानी कमेटी के प्रमुख सतीश सांगवान, भाजपा नेता रामफल शर्मा, नपा चेयरपर्सन अंजू रानी, बसाऊ लाठर ने वीर जवानों की आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की।

सीआरएसयू में शहीदों को किया नमन

जींद : चौधरी रणबीर ¨सह विश्वविद्यालय विद्यार्थियों ने शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए मौन रखा। कुलगुरु प्रो. आरबी सोलंकी ने कहा कि इस घटना ने देश को झकझोर दिया है। कुलसचिव डॉ. राजबीर ¨सह मोर ने कहा कि जब हमारे छात्रों, देश के युवाओं में इतना जोश है तो जवानों में कितना होगा।

डीएवी स्कूल में हवन

फोटो-36

जींद : डीएवी स्कूल में शुक्रवार को शहीदों की आत्मा की शांति के लिए हवन यज्ञ का आयोजन किया। डीएवी पब्लिक स्कूल के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. धर्मदेव विद्यार्थी व अध्यापकों ने शहीद हुए वीर जवानों को शत-शत नमन करते हुए उनकी आत्मिक शांति के लिए हवन किया। इसके बाद कैंडल मार्च निकालते हुए शहीदी स्मारक पहुंचे और उनको भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। डॉ. विद्यार्थी ने कहा कि सरकार को आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। ताकि वह दोबारा ऐसा करने से पहले कई बार सोचें।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.