आज और कल बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार 26 सितंबर तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा। मंगलवार को दिनभर बादल छाए रहे। दोपहर बाद जुलाना व अन्य क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 07:48 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 07:48 AM (IST)
आज और कल बारिश की संभावना
आज और कल बारिश की संभावना

जासं, जींद : मौसम विभाग के अनुसार 26 सितंबर तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा। मंगलवार को दिनभर बादल छाए रहे। दोपहर बाद जुलाना व अन्य क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई। बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं वीरवार को भी कहीं कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री और न्यूनतम 23 से 27 डिग्री रहने का अनुमान है। हवा की गति 8.5 से 11 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है।

कृषि विज्ञान केंद्र पिडारा से मौसम विशेषज्ञ डा. राजेश कुमार ने बताया कि बारिश के मौसम को ध्यान में रखते हुए किसान अभी धान व कपास की फसल में स्प्रे और सिचाई ना करें। धान की फसल में ये मौसम बीमारियों के लिए अनुकूल है। इसलिए किसान फसल की निगरानी रखें और बीमारी के लक्षण दिखाई देने पर कृषि विशेषज्ञों की सलाह पर स्प्रे करें। कपास की फसल में गुलाबी सुंडी का आक्रमण है। रोकथाम के लिए कृषि विभाग द्वारा सिफारिश की गई दवाओं का स्प्रे करें। किसान सरसों की अगेती बिजाई के लिए बीज की व्यवस्था करें और जमीन तैयार करें।

chat bot
आपका साथी