केंद्र और प्रदेश सरकार हर वर्ग को पहुंचा रही नुकसान : कुंडू

इनेलो के जिला अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक रामफल कुंडू ने कहा कि सरकार तथ्यों से परे बजट पेश कर सभी वर्गों को निचोड़ने पर लगी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 07:14 AM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 07:14 AM (IST)
केंद्र और प्रदेश सरकार हर वर्ग को पहुंचा रही नुकसान : कुंडू
केंद्र और प्रदेश सरकार हर वर्ग को पहुंचा रही नुकसान : कुंडू

जागरण संवाददाता, जींद : इनेलो के जिला अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक रामफल कुंडू ने कहा कि सरकार तथ्यों से परे बजट पेश कर सभी वर्गों को निचोड़ने पर लगी हुई है। बजट से किसी भी वर्ग को फायदा नहीं हुआ है। जिलाध्यक्ष ने किसानों के लिए केंद्र सरकार से एमएसपी की गारंटी भी देने की बात कही। कुंडू बुधवार को इनेलो कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ इनेलो व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष सतीश जैन मुख्य रूप से मौजूद थे। सतीश जैन ने कहा कि बजट केवल आंकड़ों की जादूगरी व दिशाहीन है। घरेलू कुटीर उद्योग व कृषि पर आधारित प्रदेश स्तरीय उद्योगों के लिए कोई भी राशि आवंटित नहीं की गई। ग्रामीण विकास की राशि लगभग दो सौ करोड़ रुपये व कृषि बजट भी लगभग दो सौ करोड़ रुपए कम करने का काम किया।

वहीं पर बिजली पर सब्सिडी, ट्रांसपोर्ट, पब्लिक हेल्थ, शिक्षा व स्वास्थ में भी बजट कम करने का काम किया। प्रदेश की जनता को मंहगाई पर कुछ राहत मिलने की उम्मीद थी की सरकार डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस व खाद-बीज कृषि यंत्रों पर टैक्स छूट देने का काम करेगी व रोजगार के नए अवसर मुहैया करवाएगी, लेकिन निराशा ही हाथ लगी।

इस अवसर पर वेद सिंह मुंडे, शमशेर ढांडा, प्रोफेसर बलवान सिंह, संदीप परमार, सतीश जिदल, राजेश सिगला, नफे सिंह पूनिया, जयनारायण जिलेदार, बनी सिंह मौजूद रहे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा आज उचाना में

उचाना : उचाना कलां में कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा 18 मार्च को आएगी। जिला कांग्रेस कार्डिनेटर सुरेंद्र श्योकंद के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में वो पहुंचेंगी। श्योकंद ने बताया कि कुमारी सैलजा कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भी रूबरू होंगी। संगठन को मजबूत बनाने को लेकर वो जिम्मेदारी भी देंगी।

chat bot
आपका साथी