अक्तूबर के अंत तक सभी सड़कें होंगी गड्ढामुक्त: चोपड़ा

जागरण संवाददाता, जींद मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी टीम के प्रतिनिधि आदित्य चोपड़ा ने कहा कि रा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 12:59 AM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 12:59 AM (IST)
अक्तूबर के अंत तक सभी सड़कें होंगी गड्ढामुक्त: चोपड़ा
अक्तूबर के अंत तक सभी सड़कें होंगी गड्ढामुक्त: चोपड़ा

जागरण संवाददाता, जींद

मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी टीम के प्रतिनिधि आदित्य चोपड़ा ने कहा कि राज्य सरकार ने जनवरी में हरियाणा को सड़क गड्ढों मुक्त प्रदेश घोषित करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए सभी जिलों को अक्तूबर के अंत तक सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए कहा गया है। इसलिए संबंधित विभागों के अधिकारी सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए गंभीरता से कार्य करें और निर्धारित समयावधि में गड्ढों की मुरम्मत कर इस लक्ष्य को प्राप्त करने में अपनी अति महत्वपूर्ण भूमिका अदा करें। चौपड़ा ने लघु सचिवालय के सभागार में हरियाणा डिजिटल सेमिनार को सम्बोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के उदेश्य को पूरा करने के लिए हरपथ कार्यक्रम में सक्षम युवाओं को भी जोड़ा जाएगा। सक्षम युवा प्रदेश की सड़कों पर जाकर गड्ढों की पहचान कर हरपथ एप पर फोटो डालेंगे ताकि गड्ढों की मुरम्मत तुरंत करवाई जा सके।

--जींद को एक भी एक स्टार, दो सप्ताह में होंगे 3 स्टार

चोपड़ा ने कहा कि प्रदेश की सड़कों की स्थिति के अनुसार हर जिले को स्टार दिए गए हैं। जींद जिले को एक स्टार प्राप्त है। डीसी अमित खत्री ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे दो सप्ताह में जिले की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाना सुनिश्चित करें। आने वाले दो सप्ताह में जींद तीन स्टार वाला जिला बनाया जाएगा।

--हरपथ पर दस दिन में करना है समाधान

चोपड़ा ने हरपथ एप पर सड़क गढ़्ढो को बंद करने को लेकर डाले जाने वाली शिकायतों का समाधान दस दिन में करना होता है। पहले तीन दिन शिकायत को स्वीकार,अस्वीकार या सम्बंधित विभाग को ट्रांसफर करना होता हैं। इसके बाद 7 दिनों में शिकायत का समाधान करना अनिवार्य है। राज्य सरकार ने 31 अक्तूबर तक सभी जिलों के 4 स्टार रे¨टग तक ले जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। सेमिनार में नगराधीश सत्यवान ¨सह मान, मुख्यमंत्री की सुशासन सहयोगी अंजलि शर्मा तथा कई विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी