बहादुरगढ़ के लिए बस सर्विस बंद, रोहतक से वापस आएंगी

दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिसा के बाद मंगलवार दोपहर बाद ही रोडवेज के जींद डिपो की सभी बसों को एहतियात के तौर पर बंद कर बस अड्डा परिसर में खड़ा कर दिया था और गेट पर ताला लगा दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 08:00 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 08:00 AM (IST)
बहादुरगढ़ के लिए बस सर्विस बंद, रोहतक से वापस आएंगी
बहादुरगढ़ के लिए बस सर्विस बंद, रोहतक से वापस आएंगी

जागरण संवाददाता, जींद : दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिसा के बाद मंगलवार दोपहर बाद ही रोडवेज के जींद डिपो की सभी बसों को एहतियात के तौर पर बंद कर बस अड्डा परिसर में खड़ा कर दिया था और गेट पर ताला लगा दिया था। 18 घंटे बाद बुधवार सुबह 8 बजे बस अड्डे के गेट का ताला खोल बसों को रूटों पर भेजा गया। इसके चलते ग्रामीण इलाकों से सुबह के समय शहर की तरफ आने वाले यात्रियों और विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। किसी भी आंदोलन में हिसा होते ही रोडवेज की बसों को रोक दिया जाता है, क्योंकि अतीत में कई बार रोडवेज की बसें हिसा में आगजनी का शिकार हो चुकी हैं। इसके अलावा जींद डिपो की बहादुरगढ़ जाने वाली बसों को आगामी आदेशों तक रोक लिया गया है। अब यह बसें रोहतक से ही वापस आ रही हैं।

मंगलवार को दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकालने का आह्वान किया हुआ था। ट्रैक्टर परेड के दौरान हिसा हुई और इसमें डीटीसी की बसों में तोड़फोड़ के बाद काफी नुकसान हुआ। हिसा के चलते प्रदेश भर में हाई अलर्ट कर दिया गया और रोडवेज ने भी एहतियात के तौर पर सभी बसों को रोक दिया। जो बसें रूटों पर थी, उन्हें पास लगते डिपो में खड़ा करवा दिया गया। बुधवार को हालात सामान्य होने के बाद बुधवार सुबह बसों को रूटों पर भेजने के आदेश डिपो प्रबंधन द्वारा जारी किए। इसके बाद जाकर रोडवेज बस सेवा बहाल हो पाई। डिपो की काफी बसें गांवों में नाइट स्टे करती हैं और सुबह का पहला चक्कर गांव से ही शहर की तरफ लेकर आती हैं। विद्यार्थी सुबह के समय ग्रामीण बस स्टॉप पर बसों का इंतजार करते देखे गए।

अब सुचारू रूप से चल रही हैं बसें

डिपो महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने कहा कि दिल्ली में हिसा की घटना की सूचना मिलने पर जिला प्रशासन के निर्देशानुसार मंगलवार शाम को बसों का परिचालन बंद कर दिया था। बुधवार सुबह जैसे ही प्रशासन की तरफ से से निर्देश मिले कि स्थिति सामान्य है तो उसके बाद बसों का परिचालन शुरू कर दिया था। अब सुचारू रूप से बसों का परिचालन हो रहा है।

chat bot
आपका साथी