राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार मंडल की बैठक में समस्याओं पर किया मंथन

व्यापारियों की समस्याओं पर विचार-विमर्श करने के लिए राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार मंडल की बैठक जुलाना की अग्रवाल धर्मशाला में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:20 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:20 AM (IST)
राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार मंडल की बैठक में समस्याओं पर किया मंथन
राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार मंडल की बैठक में समस्याओं पर किया मंथन

संवाद सूत्र, जुलाना : व्यापारियों की समस्याओं पर विचार-विमर्श करने के लिए राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार मंडल की बैठक जुलाना की अग्रवाल धर्मशाला में हुई। बैठक की अध्यक्षता मंडल के प्रधान रमेश जिदल ने की। बैठक का संचालन प्रेस प्रवक्ता रोशन सिगला ने किया। बैठक में व्यापारियों के सामने आने वाली समस्याओं के बारे में विचार-विमर्श किया गया और फैसला लिया गया कि एक अगस्त को जुलाना की अग्रवाल धर्मशाला में व्यापारियों का सम्मेलन किया जाएगा। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक बुआनी वाला, प्रदेशाध्यक्ष गुलशन ढंग, जिला प्रधान भूषण के अलाव अन्य पदाधिकारी भाग लेंगे। सम्मेलन में व्यापारियों की समस्याएं निदान के लिए रखी जाएंगी। रमेश जिदल ने कहा कि वर्ष 2017 में वैट खत्म कर जीएसटी का आगाज हुआ था। जीएसटी लागू होने के बाद वर्ष 2017 का व्यापारियों का वैट बाकी है जो सरकार ने दिया नहीं है। छोटे दुकानदारों को दुकान के लिए तीन लाइसेंस बनवाने पड़ रहे हैं। सामान रखने का लाइसेंस जो केंद्र सरकार से बनवाना पड़ता है, दूसरा सामान बेचने का हरियाणा सरकार से और तीसरा लाइसेंस नगरपालिका से बनवाना पड़ता है। इसके अलावा जुलाना में उपमंडल का दर्जा दिलाने, सड़कों का निर्माण करवाने सहित दर्जनों मांगों सम्मेलन में रखी जाएंगी। इन मांगों को सरकार तक पहुंचाया जाएगा।

बैठक में दलबीर पौड़िया, कपिल वर्मा, राजेंद्र तायल, देवेंद्र शर्मा, भगवान सिंह, विश्वनाथ सिगला, वेदप्रकाश, मुकेश सिगला, विजय, जयनारायण, आंनद लाठर व ओमप्रकाश उपस्थित थे।

बीबीपुर के सुनील जागलान की माई गांव प्लेटफार्म पर मिली सराहना

जासं, जींद: केंद्र सरकार के डिजिटल प्लेटफार्म पर माई गांव के कार्यक्रम में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की उपस्थिति में हरियाणा से सिर्फ बीबीपुर के पूर्व सरपंच सुनील जागलान को वक्ता के तौर पर आमंत्रण मिला। सुनील ने बताया कि वर्ष 2010 में जब गांव के सरपंच बने, तब पंचायत की आफिशियल वेबसाइट तैयार कराई व आनलाइन आरटीआइ देने जैसी नई शुरुआत देश को दी तो काफी साल लग गए। वो बात प्लेटफार्म पर आने और जब 2015 में सेल्फी विद डाटर अभियान शुरू किया तो माई गांव के प्लेटफार्म से इसे विदेशों तक प्रसिद्धि मिली। प्रधानमंत्री ने कई बार इसका जिक्र मन की बात के अलावा अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म तक सराहा गया। सुनील ने कहा कि उनकी टीम लाडो की हजारों सदस्या इस प्लेटफार्म को ग्रामीण महिलाओं तक पहुंचाने का कार्य करेंगी। भारत सरकार के माई गांव के अभिषेक सिंह ने कहा कि सुनील जागलान के नए इनोवेटिव आइडिया को माई गांव भविष्य में भी आगे लेकर जाएंगे।

chat bot
आपका साथी