मिनी बाईपास पर ब्लाक बिछाई, मिट्टी का जमाव होने पर बनेगी तारकोल की सड़क

मिनी बाईपास पर जुलाई में बारिश के दौरान धंसी सड़क पर पीडब्ल्यूडी द्वारा इंटरलोकिग पेवर ब्लाक बिछाई जा रही हैं। पहले यहां तारकोल की सड़क थी। ये पेवर ब्लाक सफीदों रोड से उखाड़ी गई हैं। गौरतलब है कि मिनी बाईपास पर नगर परिषद ने अमृत योजना के तहत बरसाती पानी निकासी के लिए पाइप लाइन दबाई थी। यहां खोदाइ कर उखाड़ी सड़क की एवज में दोबारा सड़क बनाने के लिए नगर परिषद ने पीडब्ल्यूडी को राशि दी थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:11 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:11 PM (IST)
मिनी बाईपास पर ब्लाक बिछाई, मिट्टी का जमाव होने पर बनेगी तारकोल की सड़क
मिनी बाईपास पर ब्लाक बिछाई, मिट्टी का जमाव होने पर बनेगी तारकोल की सड़क

जागरण संवाददाता, जींद : मिनी बाईपास पर जुलाई में बारिश के दौरान धंसी सड़क पर पीडब्ल्यूडी द्वारा इंटरलोकिग पेवर ब्लाक बिछाई जा रही हैं। पहले यहां तारकोल की सड़क थी। ये पेवर ब्लाक सफीदों रोड से उखाड़ी गई हैं। गौरतलब है कि मिनी बाईपास पर नगर परिषद ने अमृत योजना के तहत बरसाती पानी निकासी के लिए पाइप लाइन दबाई थी। यहां खोदाइ कर उखाड़ी सड़क की एवज में दोबारा सड़क बनाने के लिए नगर परिषद ने पीडब्ल्यूडी को राशि दी थी। उस राशि से पीडब्ल्यूडी ने पिछले साल सड़क बनाई थी। लेकिन एक साल से भी कम समय में ये सड़क जुलाई में बारिश के दौरान धंस गई। पीडब्ल्यूडी ने आरोप लगाया कि बरसाती पानी की लाइन लीक होने की वजह से सड़क धंसी है। जबकि नगर परिषद अधिकारियों ने इन आरोपों को नकारते हुए कहा था कि जब सड़क धंसी, उस समय उनकी पाइप लाइन में पानी ही नहीं छोड़ा गया था। बगैर पानी के लीकेज कैसे होगी। रोहतक रोड के साथ-साथ मिनी बाईपास के धंसने की भी जांच चल रही है। दोबारा सड़क ना धंसे, इसलिए फिलहाल पीडब्ल्यूडी यहां इंटरलोकिग पेवर ब्लाक ब्लाक लगाकर रास्ते को मोटरेबल कर रहा है। यहां मिट्टी का जमाव अच्छे से होने के बाद चार-पांच माह बाद तारकोल की सड़क बनाई जाएगी।

फिलहाल सड़क को कर रहे हैं मोटरेबल : एक्सईएन

पीडब्ल्यूडी एक्सईएन सुल्तान सिंह ने बताया कि लोगों को आवागमन में दिक्कत ना हो और धूल ना उड़े। इसलिए मिनी बाईपास की एक तरफ से उखाड़ी सड़क पर ब्लाक बिछाकर मोटरेबल किया जा रहा है। मिट्टी का अच्छे से जमाव होने के बाद यहां तारकोल की सड़क बनाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी