लघु सचिवालय में पेड़ों पर टांगे पक्षियों के दाना-पानी के पीपे

सर्वहित युवा संगठन ने सोमवार को लघु सचिवालय में कई जगहों पर पक्षियों के दाना-पानी के पात्र पेड़ों पर बांधे। डीसी डा. आदित्य दहिया से मुलाकात कर पक्षियों के दाना-पानी के पात्र भेंट किए।

JagranTue, 22 Jun 2021 09:05 AM (IST)
लघु सचिवालय में पेड़ों पर टांगे पक्षियों के दाना-पानी के पीपे

जागरण संवाददाता, जींद: सर्वहित युवा संगठन ने सोमवार को लघु सचिवालय में कई जगहों पर पक्षियों के दाना-पानी के पात्र पेड़ों पर बांधे। संगठन के सदस्यों ने डीसी डा. आदित्य दहिया से मुलाकात कर पक्षियों के दाना-पानी के पात्र भेंट किए। उन्होंने संगठन द्वारा किए जा रहे कार्यों की तारीफ की और प्रशासन की तरफ से हरसंभव मदद देने की बात कही। उन्होंने कहा हमें सभी को पशु-पक्षियों के लिए दाना पानी रखना चाहिए।

सीटीएम दर्शन यादव ने डीसी कार्यालय परिसर के बाहर बरगद के पेड़ पर पात्र लगाया। नगर आयुक्त संजय बिश्नोई व सीआरएस विवि के कुलसचिव राजेश बंसल लघु सचिवालय परिसर में 15 पेड़ों पर पक्षियों के दाना-पानी रखने के पात्र टांगे। नगर आयुक्त ने अपने कार्यालय के सामने पेड़ पर पात्र में दाना एवं पानी डालते हुए अब हर रोज इन पात्रों में उनका कार्यालय ही दाना-पानी डालेगा। रजिस्ट्रार राजेश बंसल ने कहा कि संगठन की तरफ से पक्षियों के दाना-पानी के पात्र, पांडू पिडारा तीर्थ की सफाई, मछली मरने से बचाने की मुहिम आदि कार्य सराहनीय हैं। स्विटजरलैंड में रहने वाली अंजलि ने भी सर्वहित युवा संगठन के कार्य की तारीफ की। श्रीलंका में आनंदा गोडा द्वारा स्वयं पात्र बनाकर लगाए जा रहे हैं। कुलसचिव ने संगठन के संस्थापक अध्यक्ष सुधीर पिडारा एवं कार्यकर्ताओं को यूनिवर्सिटी में आकर मिलने की बात कही। वेटरनरी सर्जन डा. धर्मपाल मलिक ने पात्र में दाना एवं पानी डालकर संगठन की सराहना की। इस मौके पर जयभगवान पिडारा, संगठन के उपाध्यक्ष गौरव, कोषाध्यक्ष दीपक, विकास, दीपक, सागर, आलोक, राकेश, अनुज, अलका आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.