रचना शर्मा बनीं भारत विकास परिषद की अध्यक्ष

भारत विकास परिषद की भूतेश्वर शाखा ने गुरुवार शाम को होली महोत्सव व परिवार मिलन समारोह पूरे उल्लास से मनाया। इस मौके पर सर्वसम्मति से अगले दो साल के लिए नई कार्यकारिणी का गठन भी किया गया। अध्यक्ष की जिम्मेदारी डॉ. रचना शर्मा सचिव मनधीर कौशिक कोषाध्यक्ष संदीप सेतिया व शाखा महिला प्रमुख की जिम्मेदारी कुसुम शर्मा को दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Mar 2019 08:57 AM (IST) Updated:Sat, 23 Mar 2019 08:57 AM (IST)
रचना शर्मा बनीं भारत विकास परिषद की अध्यक्ष
रचना शर्मा बनीं भारत विकास परिषद की अध्यक्ष

जागरण संवाददाता, जींद : भारत विकास परिषद की भूतेश्वर शाखा ने गुरुवार शाम को होली महोत्सव व परिवार मिलन समारोह पूरे उल्लास से मनाया। इस मौके पर सर्वसम्मति से अगले दो साल के लिए नई कार्यकारिणी का गठन भी किया गया। अध्यक्ष की जिम्मेदारी डॉ. रचना शर्मा, सचिव मनधीर कौशिक, कोषाध्यक्ष संदीप सेतिया व शाखा महिला प्रमुख की जिम्मेदारी कुसुम शर्मा को दी गई।

नवनियुक्त अध्यक्ष डॉ. रचना शर्मा ने कहा कि सभी सदस्यों के साथ मिलकर वह परिषद के कार्यों को आगे बढ़ाएंगी। उनका प्रयास रहेगा कि समाज हित के लिए कुछ अच्छे रचनात्मक कार्य शुरू किए जाएंगे। परिषद की परंपराओं का पूरा तरह निर्वहन किया जाएगा। संस्था के प्रांतीय उपाध्यक्ष सुशील गुप्ता व जिलाध्यक्ष हरिचंद सिगला ने नए सदस्यों को बधाई दी। इस मौके पर राधा-कृष्ण के साथ फूलों की होली खेली गई। वरिष्ठ सदस्य रमेश सिगला ने सभी सदस्यों को होली की बधाई देते हुए बताया कि परिषद की योजना है कि जींद में आधुनिक ब्लड बैंक स्थापित किया जाए, जिसमें ब्लड कंपोनेंट सेपरेटर यूनिट भी होगी। इसमें एक ब्लड यूनिट को चार भागों में बांटा जा सकेगा, जिससे एक ब्लड यूनिट से चार लोगों की जान बचाई जा सकेगी। अभी किसी मरीज को पीआरबीसी, प्लेटलेट्स, क्रायो प्रेसीपीटर या प्लाज्मा की जरूरत होती है तो उसे पीजीआई रोहतक, हिसार या चंडीगढ़ रेफर करना पड़ता है। यह ब्लड बैंक बनने से जींद में ही प्लेटलेट्स मिलनी शुरू हो जाएंगी, जिससे मरीजों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इसके लिए दो हजार स्क्वेयर फीट जगह की जरूरत है। यह ब्लड बैंक स्थापित हो जाता है कि जींद के लोगों को काफी फायदा होगा। इस मौके पर परिषद के वरिष्ठ सदस्य प्रो. ओपी गुप्ता, एमआर सेठी, परमजीत सेठी, कुलदीप जिदल, योगेश गुप्ता, बिजेंद्र रेढू, प्रीति शर्मा, सविता सिगला, निवर्तमान अध्यक्ष जितेंद्र नाथ व सचिव बालकिशन बंसल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी