नेताओं को बुलाकर भाईचारा खराब करने वालों से सख्ती से निपटेगी बारहा खाप

जींद-रोहतक मार्ग पर स्थित लंगर घर में बारहा खाप की बैठक शादीपुर के पूर्व सरपंच ओमप्रकाश लाठर की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:41 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:41 PM (IST)
नेताओं को बुलाकर भाईचारा खराब करने वालों से सख्ती से निपटेगी बारहा खाप
नेताओं को बुलाकर भाईचारा खराब करने वालों से सख्ती से निपटेगी बारहा खाप

संवाद सूत्र, जुलाना : जींद-रोहतक मार्ग पर स्थित लंगर घर में बारहा खाप की बैठक शादीपुर के पूर्व सरपंच ओमप्रकाश लाठर की अध्यक्षता में हुई। इसमें सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि कोई भी जुलाना बारहा खाप के गांवों में भाजपा और जजपा के नेताओं को किसी कार्यक्रम में बुलाता है तो उसके विरोध में खाप कड़ा फैसला लेगी।

लाठर ने कहा कि जिस दिन से किसान आंदोलन शुरू हुआ था उसी दिन से जुलाना बारहा खाप ने भाजपा और जजपा के नेताओं का बहिष्कार कर दिया था, लेकिन कुछ लोग उन्हें बुलाकर भाईचारे को तोड़ना चाहते हैं। सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है। लगातार 11 माह से किसान बार्डर पर धरना दे रहे हैं, लेकिन सरकार ने अभी तक किसानों की कोई सुध नहीं ले रही है।

जुलाना बारहा खाप के प्रधान राजमल जेई ने कहा कि सरकार चाहती है कि भाईचारे को खराब करके आंदोलन को कमजोर किया जाए, लेकिन किसान सरकार के मंसूबों को कभी भी कामयाब नहीं होने देंगे। किसान संगठन को ओर मजबूत करेंगे और आंदोलन में बढ़चढ़ कर भाग लेंगे।

महाप्रबंधक पर मांग पूरी ना करने और गुमराह करने के लगाए आरोप

जासं, जींद : यूनियन कार्यालय बस स्टैंड पर ज्वाइंट एक्शन कमेटी की बैठक हुई। जिसमें महाप्रबंधक द्वारा यूनियन से अभद्र व्यवहार करने तथा बातचीत न करके बेइज्जत करके दफ्तर से निकालने के मामले में चर्चा की गई। संयुक्त कर्मचारी संघ महासचिव आजाद सिंह गिल ने कहा कि महाप्रबंधक ने तीन महीने में 11 बार बैठक होने और कर्मचारियों का कोई कार्य लंबित नहीं होने की बात कही है। जबकि ना तो 11 बार बैठक हुई है और ना ही मांग पत्र पर दिए कार्य किए गए हैं। महाप्रबंधक अपने पद के प्रभाव में लाकर झूठी हां भरवाना चाहते हैं, जोकि ज्वाइंट एक्शन कमेटी को मंजूर नहीं है। अगर महाप्रबंधक ने कार्य किए हैं, तो प्रेस कान्फ्रेंस कर यूनियनों के सामने बैठाकर मांग पत्र पर बातचीत करवाएं, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।

chat bot
आपका साथी