महंगी शराब बेचने पर बहादुरगढ़ पंचायत ने ठेके पर जड़ा ताला

उपमंडल के गांव बहादुरगढ़ की ग्राम पंचायत ने शराब को महंगे रेटों पर बेचने के मामले में गांव स्थित शराब ठेके पर ताला जड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 09:05 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 09:05 AM (IST)
महंगी शराब बेचने पर बहादुरगढ़ पंचायत ने ठेके पर जड़ा ताला
महंगी शराब बेचने पर बहादुरगढ़ पंचायत ने ठेके पर जड़ा ताला

संवाद सूत्र, सफीदों : उपमंडल के गांव बहादुरगढ़ की ग्राम पंचायत ने शराब को महंगे रेटों पर बेचने के मामले में गांव स्थित शराब ठेके पर ताला जड़ दिया। गांव के निवर्तमान सरपंच सुशील सांगवान ने बताया कि शराब ठेका पंचायती जमीन में बना हुआ है। इस ठेके का समय पूरा हो चुका है और जो ठेकेदारों द्वारा सेल्समैन ठेके पर लगाया गया है, उसका रवैया भी ठीक नहीं है। इसके अलावा सेल्समैन द्वारा महंगे रेटों पर शराब बेची जा रही है। इसके चलते उन्होंने शराब के ठेके पर ताला जड़ दिया। ताला लगने की सूचना मिलते ही ठेकेदार दया सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने ग्राम पंचायत से दो दिन में ठेके को खाली करने का आश्वासन दिया है।

वहीं, ठेकेदार दया सिंह का कहना है कि शराब के रेट एक्साइज विभाग की ओर से 10 फीसद लाइसेंस फीस बढ़ाए जाने के कारण व लॉकडाउन के कारण शराब की रेट में बढ़ोतरी हुई है। जहां से उन्हें सप्लाई मिलती है, वहां गोदाम भी बंद हैं और माल नहीं आ रहा। इसके चलते जिस रेट में उनके पास शराब आ रही है, उसी रेट पर वह बेच रहे हैं।

धरौदी माइनर विवाद सुलझा

नरवाना : पिछले दिनों धरौदी माइनर के पानी को लेकर लंबे संघर्ष के बाद सरकार की ओर से 11 गांवों के लोगों को माइनर से पानी उपलब्ध करा दिया गया था। लेकिन मामले में नया मोड़ तब आया, जब माइनर में झाल बना दी थी। जिससे गांव खानपुर, कर्मगढ़, फरैन कलां, फरैन खुर्द तथा धरौदी के कुछ खेतों को पानी आने में कमी पड़ गई थी। इसको लेकर गांव के लोगों ने हरियल रेस्ट हाउस में भाजपा नेत्री सुमन बेदी के साथ पंचायत की थी। सुमन बेदी ने आश्वासन दिया था कि किसी भी किसान को मिलने वाले पानी के हक को छीनने नहीं दिया जाएगा। सुमन बेदी ने इस मामले के बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उनके राजनीतिक सचिव कृष्ण बेदी को अवगत कराया। जिसके बाद माइनर में आई रुकावट को संबंधित विभाग के अधिकारियों से दूर कराया। जिससे पांच गांवों के किसानों की पानी की समस्या का समाधान हो गया। इसके लिए किसानों ने भाजपा नेत्री के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल और कृष्ण बेदी का धन्यवाद किया। संसू

chat bot
आपका साथी