शहीद कैप्टन पवन कुमार के नाम पर हुआ बधाना स्कूल का नामकरण

राजकीय उच्च विद्यालय बधाना में विद्यालय के नामकरण शहीदों के नाम पर रखने की श्रृंखला में मंगलवार को शानदार कार्यक्रम हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:17 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:17 AM (IST)
शहीद कैप्टन पवन कुमार के नाम पर हुआ बधाना स्कूल का नामकरण
शहीद कैप्टन पवन कुमार के नाम पर हुआ बधाना स्कूल का नामकरण

संवाद सहयोगी, अलेवा: राजकीय उच्च विद्यालय बधाना में विद्यालय के नामकरण शहीदों के नाम पर रखने की श्रृंखला में मंगलवार को शानदार कार्यक्रम हुआ। उचाना के एसडीएम राजेश कोथ ने सरकार की योजना के तहत शहीद कैप्टन पवन खटकड़ के नाम पर स्कूल का नाम रखने की घोषणा की। इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी सुरेश जोजवान व और शहीद कैप्टन पवन के पिता मा. राजबीर खटकड़ भी मौजूद थे।

मा. राजबीर खटकड़ ने शहीद बेटे कैप्टन पवन कुमार के नाम से स्कूल में वाटर कूलर और हर साल मेधावी एक छात्र-छात्रा को नकद सम्मान देने की घोषणा की। एसडीएम ने शिक्षा तथा अन्य कायरे में अच्छा कार्य करने लोगों को सम्मानित किया। एसडीएम राजेश कोथ ने कहा कि बधाना के शहीद कैप्टन पवन कुमार ने देश की रक्षा करते हुए शहादत पाई है। ऐसे वीर सूपतों पर माता- पिता तथा ग्रामीणों को नहीं बल्कि हर देशवासी को नाज है। शहीद कैप्टन पवन कुमार ने सेना में रहते हुए कई साहसी कार्य कर अपने माता-पिता गांव प्रदेश व देश का गौरव बढ़ाया है। कैप्टन पवन ने शिक्षा के क्षेत्र में परचम लहराते हुए सेना में अच्छा रूतबा हासिल काम किया था।

इस अवसर पर विद्यालय मुखिया संतोष कुमारी, राजबीर गोस्वामी, महेंद्र, सुशील कुमार के अलावा एबीआरसी अशोक कुमार, प्रवीण, दिनेश कुमार, सरपंच प्रतिनिधि कर्ण सिंह, प्रदीप कुमार, मा. सुभाष आदि को सम्मानित किया।

ड्राइविग स्कूल एसोसिएशन के प्रधान बने टोहाना के सुनील

जींद: आल हरियाणा मोटर ड्राइविग स्कूलों के प्रतिनिधियों की बैठक गांव खटकड़ के निजी होटल में आल हरियाणा ड्राइविग स्कूल एसोसिएशन के संरक्षक जेएस चहल की अध्यक्षता में हुई। प्रदेश के सभी जिलों के ड्राइविग स्कूलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया और कार्यकारिणी गठित की। जींद जिले के प्रतिनिधि जेएस कटारिया ने स्वागत भाषण दिया। ड्राइविग स्कूलों के सामने आने वाली समस्याओं और उनके समाधान पर चर्चा की गई। सुनील कुमार टोहाना से प्रधान, सोनू हिसार से सचिव, शमशेर सिंह झज्जर से उपप्रधान, कृष्ण लाल करनाल से संयुक्त सचिव और राजेश सिरसा से कोषाध्यक्ष चुने गए। नवनियुक्त प्रधान सुनील कुमार ने कहा कि जनता को बेहतर ड्राइविग प्रशिक्षण, स्कूलों के हित और सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए आवश्यक उपायों पर प्रशासन के साथ मिलकर काम करते रहेंगे।

chat bot
आपका साथी