मास्क नहीं लगाने पर काटे 197 लोगों के चालान

जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है लेकिन लोगों की लापरवाही कम नहीं हो रही। जिला प्रशासन की तरफ से रात दस से सुबह पांच बजे तक नाइट क‌र्फ्यू भी लगाया हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:21 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:21 AM (IST)
मास्क नहीं लगाने पर काटे 197 लोगों के चालान
मास्क नहीं लगाने पर काटे 197 लोगों के चालान

जागरण संवाददाता, जींद : जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है लेकिन लोगों की लापरवाही कम नहीं हो रही। जिला प्रशासन की तरफ से रात दस से सुबह पांच बजे तक नाइट क‌र्फ्यू भी लगाया हुआ है। जिला ट्रैफिक पुलिस ने गोहाना रोड, बस अड्डे के पास, रानी तालाब, देवी लाल चौक, अंडरपास के नीचे, बाईपास पर, पटियाला चौक, नरवाना रोड, नए बस अड्डे के पास नाका लगाकर वाहनों की चेकिग की और इस दौरान मास्क नहीं लगाने वालों के चालान काट कर उन पर जुर्माना किया। मंगलवार को शहर के विभिन्न जगहों पर मास्क नहीं लगाने पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा 197 लोगों के चालान किए गए।

शहर थाना ट्रैफिक प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि मास्क लगाने में खुद के साथ-साथ दूसरों का भला है लेकिन, लोग पुलिस को देखकर तो मास्क लगा लेते हैं। जबकि, बाद में गंभीरता नहीं दिखा रहे और मास्क नहीं लगा रहे है। वह भी तब जबकि कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और इसकी रफ्तार को रोकने के लिए मास्क और शारीरिक दूरी के नियम का पालन कर ब्रेक लगाए जा सकते हैं। इसलिए बाजार या भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में लोगों को चाहिए कि जाते समय मास्क जरूर लगाएं। एएसआई राजेश ने बताया कि मंगलवार को विभिन्न जगहों पर 197 लोगों के चालान किए गए। जो भी बगैर मास्क के मिलता है, पहले उसे मास्क पहनाया जाता। बाद में 500 रुपये का चालान किया जाता। उन्होंने कहा कि लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं की जाएगी। नियमित तौर पर यह अभियान चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी