स्वयं को कम न समझें, असफलता से भी लें सीख: एएसपी नीतीश अग्रवाल

सनातन धर्म शिक्षा समिति द्वारा संचालित एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का 48वां स्थापना दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीतीश अग्रवाल (एएसपी) ने शिरकत की। अध्यक्षता शिक्षा समिति के संयोजक जोरा सिंह डूमरखा ने की तो मंच संचालन राममेहर बैनिवाल ने स्कूल का गौरवमयी इतिहास बताते हुए किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:00 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:00 PM (IST)
स्वयं को कम न समझें, असफलता से भी लें सीख: एएसपी नीतीश अग्रवाल
स्वयं को कम न समझें, असफलता से भी लें सीख: एएसपी नीतीश अग्रवाल

संवाद सूत्र, नरवाना : सनातन धर्म शिक्षा समिति द्वारा संचालित एसडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का 48वां स्थापना दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीतीश अग्रवाल (एएसपी) ने शिरकत की। अध्यक्षता शिक्षा समिति के संयोजक जोरा सिंह डूमरखा ने की, तो मंच संचालन राममेहर बैनिवाल ने स्कूल का गौरवमयी इतिहास बताते हुए किया।

एएसपी ने कहा कि सनातन धर्म शिक्षा समिति बधाई की पात्र है, जो इलाके में शिक्षा के प्रसार के लिए बड़ी मेहनत से काम कर रही है। उन्होंने स्कूल के दिन याद करते हुए कहा कि बच्चे अपने आप पर भरोसा रखें और अपने अध्यापकों से खुलकर सवाल सवाल पूछें। अपने देश में इतनी प्रतिभा विराजमान है, जिनका कोई सानी नहीं। उन्होंने कहा कि गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भारत के ही रहने वाले हैं। अपने आप को किसी से कम ना समझें। अपने काम में असफलता भी मिलती है तो उससे सीख लें और पढ़ाई के साथ-साथ खेल आदि अन्य गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर भाग लें।

कार्यक्रम अध्यक्ष जोरा सिंह डूमरखा ने कहा कि सनातन धर्म शिक्षा समिति में संयोजक का पद सेवा के लिए संभाला है। जब तक वे इस पद पर रहेंगे, बच्चों की पढ़ाई व सुविधा के लिए पूरी इमानदारी से काम करेंगे।

इस अवसर पर कैलाश सिगला, तेजवंत गोयल, मुकेश गोयल, कृष्ण कुमार, राजेंद्र मित्तल, दीवान बालकृष्ण, रोशन मित्तल रामपाल उझाना, रोहतास सिगला, राजसिंह नैन, सूर्य श्योकंद, नंदलाल शर्मा, हरेंद्र सिंह, दिलबाग नैन, धर्मपाल शर्मा सहित प्राचार्य बबीता गर्ग, अनीता मलिक, शशि गुप्ता, चंद्रनाथ शास्त्री, रामपाल मोर आदि गणमान्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी