जींद में हाउसिग बोर्ड के फ्लैटों पर कब्जे के लिए अलाटियों को एक और मौका मिला

हाउसिग बोर्ड ने फ्लैटों पर कब्जा लेने के लिए 30 जून तक का समय बढ़ा दिया है। हाउसिग बोर्ड ने पहले अलाटियों को नोटिस जारी कर 15 जून तक कब्जा लेने का अल्टीमेटम दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:12 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:12 AM (IST)
जींद में हाउसिग बोर्ड के फ्लैटों पर कब्जे के लिए अलाटियों को एक और मौका मिला
जींद में हाउसिग बोर्ड के फ्लैटों पर कब्जे के लिए अलाटियों को एक और मौका मिला

जागरण संवाददाता, जींद : हाउसिग बोर्ड ने सेक्टर आठ में बने फ्लैटों पर कब्जा लेने के लिए 30 जून तक का समय बढ़ा दिया है। हाउसिग बोर्ड ने पहले अलाटियों को नोटिस जारी कर 15 जून तक कब्जा लेने का अल्टीमेटम देते हुए फ्लैट रद करने की चेतावनी दी थी। यहां हाउसिग बोर्ड की तरफ 252 फ्लैट बनाए गए हैं। लेकिन बिजली, सीवरेज, सड़क व अन्य मूलभूत सुविधाएं ना होने का हवाला देते हुए अलाटी कब्जा लेने से इंकार कर रहे थे। साथ ही फ्लैट की कीमत भी घटाने की मांग है। पहले केवल 14 अलाटियों ने ही फ्लैट पर कब्जा लिया हुआ था। हाउसिग बोर्ड एस्टेट मैनेजर की तरफ से 15 जून तक नोटिस देने के बाद अलाटी कब्जा लेने के लिए आगे आए। मंगलवार दोपहर तक 61 अलाटी फ्लैट पर कब्जा ले चुके थे। हाउसिग बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार करीब 35 लोगों ने कब्जा लेने के लिए राशि जमा करा दी है। कब्जा लेने में अलाटियों के रुचि लेने के बाद हाउसिग बोर्ड ने 15 दिन का और समय देने का फैसला लिया।

वहीं फ्लैट धारकों का कहना है कि लाकडाउन की वजह से हर वर्ग प्रभावित हुआ है। इसलिए हाउसिग बोर्ड कब्जा लेने के लिए अलाटियों को 31 जुलाई तक का समय दे। अब तक बिजली के कनेक्शन तक नहीं हुए हैं। मूलभूत सुविधाओं का भी टोटा है। जब हाउसिग बोर्ड सुविधाएं नहीं दे सकता है, तो 10 प्रतिशत ब्याज और इंस्टालमेंट चार्ज क्यों ले रहा है। पहले फ्लैट के जो रेट रखे थे, उसी रेट पर फ्लैट दिए जाएं।

जींद पहुंचे हाउसिग बोर्ड के अधिकारी

नए फ्लैटों में सबसे बड़ी दिक्कत बिजली की है। मंगलवार को हाउसिग बोर्ड के एक्सईएन और अन्य अधिकारी जींद पहुंचे और बिजली निगम अधिकारियों के साथ मीटिग की। हाउसिग बोर्ड एस्टेट मैनेजर प्रताप सैनी ने बताया कि उच्च अधिकारियों की तरफ से 15 जून तक ही कब्जा लेने के लिए डेडलाइन दी गई थी। अलाटी कब्जा लेने के लिए आ रहे हैं। जानकारी मिली है कि बहुत से अलाटियों ने कब्जा लेने के लिए राशि जमा करा दी है। फ्लैट धारकों के रुचि लेने के चलते कब्जा लेने के लिए 30 जून तक का समय बढ़ा दिया गया है। इसलिए जिन फ्लैट धारकों ने कब्जा नहीं लिया है, वे जल्द कब्जा लें।

chat bot
आपका साथी