अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जल्द परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग की

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सफीदों इकाई ने चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डा. राजेश बंसल को ज्ञापन सौंप कर सम सेमेस्टर की परीक्षाएं जल्द कराने और विषम सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:32 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:32 AM (IST)
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जल्द परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग की
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जल्द परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग की

जींद : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सफीदों इकाई ने चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डा. राजेश बंसल को ज्ञापन सौंप कर सम सेमेस्टर की परीक्षाएं जल्द कराने और विषम सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग की। प्रांत संयोजक नवीन योगी, सफीदों नगर संयोजक विनय कौशिक और नगर सह संयोजक सचिन भागखेड़ा ने बताया कि परीक्षाएं कराने, द्वितीय सेमेस्टर के रीअपीयर की परीक्षा और अनफेयर मीन्स केस (यूएमसी) से संबंधित मुद्दे रजिस्ट्रार के समक्ष रखे। रजिस्ट्रार ने आश्वासन दिया कि विश्वविद्यालय खुलने के बाद जल्द ही यूएमसी की सुनवाई की जाएगी। लाकडाउन लगने के कारण जो परीक्षाएं स्थगित की गई थी, वह जल्द ही आयोजित की जाएंगी। द्वितीय सेमेस्टर के रीअपीयर विद्यार्थियों को परीक्षा के दोनो अवसर मिलेंगे। सम सेमेस्टर की परीक्षाएं जुलाई के दूसरे सप्ताह में शुरू हो जाएंगी। जोकि आनलाइन व आफलाइन दोनों माध्यम से आयोजित की जाएंगी। विषम सेमेस्टर की जो परीक्षाएं हुई थी, उनका परिणाम इसी सप्ताह में घोषित किया जाएगा।

सीजेएम ने जेल का औचक निरीक्षण, बंदियों से की बातचीत

जींद: हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण व जिला एवं सत्र न्यायाधीश कम चेयरपर्सन जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के मार्गदर्शन में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी रेखा ने सोमवार को जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना महामारी के मद्देनजर कारागार में किए सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि विधिक सेवा द्वारा महिलाओं, बच्चों, अनुसूचित जाति व जनजाति के लोगों, औद्योगिक श्रमिकों, आपदा पीड़ितों, विकलांग व्यक्तियों, पुलिस हिरासत में व्यक्ति, ऐसे व्यक्ति जिनकी सालाना आय तीन लाख से कम हो और अवैध मानव व्यापार के शिकार लोगों के लिए मुफ्त कानूनी सहायता का प्रावधान किया है। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के हेल्पलाइन नंबर 01681-245048 पर किसी भी तरह की कानूनी या सरकार द्वारा जारी योजनाओं के बारे में संपर्क कर सलाह ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी