पीडब्ल्यूडी ने चार तसले बजरी व सीमेंट डाल कर दी लीपापोती

सफीदों नगर के महाराजा अग्रसेन चौक पर पिछले छह महीने से एक सुरंगनुमा गड्ढे के मामले में पीडब्ल्यूडी ने दूसरी बार खानापूर्ति कर लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:25 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:25 AM (IST)
पीडब्ल्यूडी ने चार तसले बजरी व सीमेंट डाल कर दी लीपापोती
पीडब्ल्यूडी ने चार तसले बजरी व सीमेंट डाल कर दी लीपापोती

संवाद सूत्र, सफीदों : नगर के महाराजा अग्रसेन चौक पर पिछले छह महीने से एक सुरंगनुमा गड्ढे के मामले में पीडब्ल्यूडी ने दूसरी बार खानापूर्ति कर लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया है। विभाग का एक अधिकारी व एक मजदूर मौके पर आए और गड्ढे में चार तसले बजरी का मसाला डालकर चलते बने। फिर ये लीपापोती किए जाने से यहां के दुकानदारों व वाहन चालकों में भारी रोष देखने को मिला और उन्होंने प्रशासन से मांग की कि समस्या का स्थाई समाधान होना चाहिए। बीते वर्ष अक्टूबर में महाराजा अग्रसेन चौक पर धरती पर धंसकर एक बड़ा गड्ढा बन गया। इस बने गड्ढे में झांकने पर दूर तक बड़ी सुरागनुमा खाली स्थान दिखाई पड़ रहा था। उस वक्त आनन-फानन में लीपापोती करने के लिए पीडब्ल्यूडी ने इस गड्ढे में थोड़ी सी मिट्टी डाल दी थी। उस वक्त इस गड्डे में एक ट्रैक्टर भी फंस गया था। पिछले छह माह से विभाग यूं ही लापरवाह हुआ बैठा है और उसका परिणाम यह रहा कि यहां फिर से जमीन धंस गई है। यहां के निवासियों का कहना था कि यह गड्ढा चारों ओर से खाली है और इसके नीचे गहरी व लंबी सुरंग है। लोगों को डर है कि यहां किसी वक्त बड़ा हादसा घटित हो सकता है।

तकनीकी जानकारों का कहना है कि निश्चित रूप से सीवर के लीक हो जाने की स्थिति में आसपास की मिट्टी बहने से इतना बड़ा गड्ढा सड़क के नीचे की जमीन में हुआ है जिसके कारण की जांच किए बिना और सीवर की लीकेज बंद किए बिना इस समस्या का समाधान संभव नहीं है। पीडब्ल्यूडी के एसडीओ अजय कटारिया ने का कहना था कि सड़क के नीचे से जनस्वास्थ्य विभाग की कोई बंद पड़ी पाइप लाइन है। जिसमें से थोड़ा-थोड़ा पानी निकलता है। जिसकी वजह से सड़क के नीचे से मिट्टी हट जाती है। जल्द ही यहां की खुदाई करवाकर इसका स्थाई प्रबंध किया जाएगा। लेकिन इसके बावजूद खानापूर्ति कर दी गई।

chat bot
आपका साथी