जींद में सर्जरी करने के आदेश के बाद नागरिक अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ी

स्वास्थ्य विभाग ने ओपीडी के बाद अब इलेक्टिव सर्जरी भी खोलने के आदेश दे दिए हैं। सिविल सर्जन कार्यालय की तरफ से हड्डी रोग व सर्जन को इसके बारे में आदेश दे दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 08:18 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:18 AM (IST)
जींद में सर्जरी करने के आदेश के बाद नागरिक अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ी
जींद में सर्जरी करने के आदेश के बाद नागरिक अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ी

जागरण संवाददाता, जींद : स्वास्थ्य विभाग ने ओपीडी के बाद अब इलेक्टिव सर्जरी भी खोलने के आदेश दे दिए हैं। सिविल सर्जन कार्यालय की तरफ से हड्डी रोग व सर्जन को इसके बारे में आदेश दे दिए हैं। बुधवार को इसके लिए स्वास्थ्य अधिकारियों की वीडियो कान्फ्रेंसिग भी हुई। हड्डी रोग विशेषज्ञ की ओपीडी बढ़ गई हैं। बुधवार को भी हड्डी रोग विशेषज्ञ के कमरे के बाहर मरीजों की काफी भीड़ लगी रही। अस्पताल प्रशासन अब कोविड के समय से पहले जिन मरीजों को सर्जरी का टाइम दिया था, अब उनको बुलाने की तैयारी शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए नागरिक अस्पताल में सर्जरी को बंद किया गया था ताकि किसी भी तरह का संक्रमण न फैले। पिछले डेढ़ माह से मेजर सर्जरी के लिए भी निजी चिकित्सक को बुलाया जा रहा था। धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण के मामले कम होने लगे तो पहले तो ओपीडी का समय बढ़ाया गया और अब इलेक्टिव सर्जन किए जाने के आदेश उच्च स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा दिए गए हैं।

सामान्य ओपीडी भी बढ़ी

अब अस्पताल में फिर से मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। जो कोरोना महामारी के चलते काफी घट गई थी। कोरोना संक्रमण को देखते हुए पहले ओपीडी के समय में भी बदलाव किया गया था। शुरुआत में सामान्य मरीज अस्पताल में आने से घबराते थे, लेकिन अब जब कोविड के मरीज कम हो गए थे उसके हिसाब से भीड़ बढ़ने लगी है। फिलहाल सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक ओपीडी का समय कर दिया गया है। पिछले दस दिन पहले अस्पताल में प्रतिदिन सवा 200 के करीब ही ओपीडी होती थी, लेकिन अब यह आंकड़ा सात के करीब पहुंच गया है।

chat bot
आपका साथी