पौली के बाद बिरौली भी कंटेनमेंट जोन घोषित, सबकी होगी थर्मल स्कैनिग

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए गांव पौली के बाद बिरौली के आसपास के कई क्षेत्रों कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:15 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:15 AM (IST)
पौली के बाद बिरौली भी कंटेनमेंट जोन घोषित, सबकी होगी थर्मल स्कैनिग
पौली के बाद बिरौली भी कंटेनमेंट जोन घोषित, सबकी होगी थर्मल स्कैनिग

जागरण संवाददाता, जींद: कोरोना संक्रमण रोकने के लिए गांव पौली के बाद बिरौली के आसपास के कई क्षेत्रों कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। इन क्षेत्रों में कोरोना स्प्रेड को रोकने तथा आवश्यक प्रबंध करने को लेकर डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए गए हैं। खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत आने वाले सम्पूर्ण क्षेत्र को सैनिटाइज करवाना सुनिश्चित करें।

डीसी डा. आदित्य दहिया ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्कैनिग करवाई जायेगी। इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए आवश्यक सामान उपलब्ध करवाने और अन्य प्रबंध पूर्ण करने को लेकर बिरौली कटेनमेंट जोन क्षेत्र के लिए तहसीलदार जींद तथा पौली के लिए नायब तहसीलदार जुलाना ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। जिलाधीश ने कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों की थर्मल स्कैनिग करने वाली टीम को संक्रमित केस पाए जाने वाले क्षेत्र में जाने व वापस लाने के लिए जीएम रोडवेज को बसों का प्रबंध करने तथा कंटेनमेंट जोन में स्प्रे करने वाली टीमों के लिए यह आवश्यक संसाधन संबंधित बीडीपीओ द्वारा उपलब्ध करवाए जाएं।

--एसडीएम ओवरऑल इंचार्ज नियुक्त जींद एसडीएम दलबीर सिंह को संवेदनशील क्षेत्र के लिए ओवरऑल इंचार्ज नियुक्त किया है। वह संबंधित अधिकारियों को सब्जी, फल, दूध, राशन, दवाइयां व अन्य जरूरी सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए दिशा निर्देश देंगे। कंटेनमेंट व बफर जोन में अनावश्यक गतिविधियों पर पूर्ण अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधिकारियों को पर्याप्त नाके लगाने के निर्देश दे दिये गये हैं। लोक निर्माण व भवन विभाग के कार्यकारी अभियंता बैरिकेटिग करवाने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी