डीएपी के बाद अब यूरिया के लिए भी लाइन में लगे किसान

उचाना में डीएपी के बाद अब किसान यूरिया खाद लेने के लिए भी लाइन में लग रहे है। यूरिया खाद को लेने के लिए किसान लाइन में लगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:07 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:07 PM (IST)
डीएपी के बाद अब यूरिया के लिए भी लाइन में लगे किसान
डीएपी के बाद अब यूरिया के लिए भी लाइन में लगे किसान

संवाद सूत्र, उचाना : डीएपी के बाद अब किसान यूरिया खाद लेने के लिए भी लाइन में लग रहे है। बुधवार को प्राइवेट खाद-बीज की दुकानों पर आए यूरिया खाद को लेने के लिए किसान लाइन में लगे। एक किसान को आधार कार्ड पर पांच-पांच यूरिया बैग दिए गए। किसानों को डर है कि डीएपी की तरह यूरिया खाद की कमी न हो जाए। प्रति एकड़ तीन से चार बैग यूरिया खाद के किसान डालता है।

किसान जगमहेंद्र, बलजीत, सुखबीर, राजेंद्र ने कहा कि डीएपी लेने के लिए भी किसानों को कई-कई दिन इंतजार करना पड़ा तो लंबी-लंबी लाइनों में लग कर डीएपी लेना पड़ा। परिवार की महिलाओं के साथ किसान डीएपी लेने के लिए आते थे। अब यूरिया खाद को लेकर भी लाइन में लगना पड़ रहा है। डीएपी के समय ही किसानों ने मांग की थी कि पयरप्त मात्रा में यूरिया खाद उपलब्ध सरकार करवाए ताकि किसानों को परेशानी का सामना न करना पड़ा। अब यूरिया खाद लेने के लिए किसानों को लाइनों में लगना पड़ रहा है। एसडीएम डॉ. राजेश खोथ ने कहा कि जितनी जरूरत हो उतना ही खाद किसान ले। किसी तरह की किल्लत खाद की नहीं होने दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी