नरवाना के गांवों में संक्रमित मरीजों के उपचार में तेजी लाएं

नरवाना क्षेत्र के कई गांवों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या रोज बढ़ रही है। सैंपलिग व टीकाकरण अभियान भी धीमी गति से चल रहा है। ऐसे में वीरवार को एडीसी मनोज कुमार ने नागरिक अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों बीडीपीओ बीईओ पंचायत विभाग के कर्मचारियों की समीक्षा बैठक ली।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:45 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:45 AM (IST)
नरवाना के गांवों में संक्रमित मरीजों के उपचार में तेजी लाएं
नरवाना के गांवों में संक्रमित मरीजों के उपचार में तेजी लाएं

संवाद सूत्र, नरवाना : नरवाना क्षेत्र के कई गांवों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या रोज बढ़ रही है। सैंपलिग व टीकाकरण अभियान भी धीमी गति से चल रहा है। ऐसे में वीरवार को एडीसी मनोज कुमार ने नागरिक अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों, बीडीपीओ, बीईओ, पंचायत विभाग के कर्मचारियों की समीक्षा बैठक ली। इस मौके पर एसडीएम सुरेंद्र बैनीवाल, एसएमओ डॉ. देवेंद्र बिदलिश, डॉ. संदीप ढांडा भी मौजूद रहे।

एडीसी मनोज कुमार ने कहा कि गांवों में कोरोना पॉजीटिव केस बढ़ने पर पूछा तो डॉक्टरों ने बताया कि जिस परिवार में एक व्यक्ति की पॉजिटिव रिपोर्ट आती है, तो दूसरे परिवार के सदस्य सैंपलिग नहीं करवाते हैं। क्वारंटाइन व्यक्ति पर नजर नहीं रखी जा रही है। एडीसी ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर काफी दिक्कतें आ रही हैं। इसके लिए एएनएम, आंगनबाड़ी वर्कर के माध्यम से संक्रमितों को एंटीबायोटिक, पैरासिटामोल, विटामिन गोलियां दी जाएंगी। किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिखाई देते हैं, तो उसको उसी समय उपचार दें। 65 वर्ष से उम्र से ज्यादा व्यक्ति की जांच होनी चाहिए। लापरवाही पर करेंगे बर्खास्त

गांवों में मृत्यु कम आयु के व्यक्ति की हो रही है और प्रशासन के संज्ञान में नहीं आई तो आंगनबाड़ी वर्कर, एएनएम को बताएंगी। इसमें कोताही बरती गई तो आंगनबाड़ी वर्कर को बर्खास्त कर दिया जाएगा। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र पर टीम बनाकर बीडीपीओ को यह जानकारी होनी चाहिए कि गांव में पीएचसी कहां पर है और कौन सी दवाइयां मिल रही हैं। बीईओ ज्योति श्योकंद को कहा कि अध्यापक चौकीदार, आंगनबाड़ी वर्कर, एएनएम से जुड़ा होना चाहिए। एडीसी ने बैठक में ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर आशा वर्कर के नहीं पहुंचने पर एसएमओ को उससे स्पष्टीकरण मांगने की बात कही।

chat bot
आपका साथी