आनलाइन परीक्षाओं में आ रही समस्या को लेकर एबीवीपी ने रजिस्ट्रार का किया घेराव

चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई ने आनलाइन परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों को आ रही समस्या को लेकर रजिस्ट्रार के कार्यालय का घेराव किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 08:25 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 08:25 AM (IST)
आनलाइन परीक्षाओं में आ रही समस्या को लेकर एबीवीपी ने रजिस्ट्रार का किया घेराव
आनलाइन परीक्षाओं में आ रही समस्या को लेकर एबीवीपी ने रजिस्ट्रार का किया घेराव

जागरण संवाददाता, जींद : चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई ने आनलाइन परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों को आ रही समस्या को लेकर रजिस्ट्रार के कार्यालय का घेराव किया। करीब डेढ़ घंटे तक विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ बहस हुई। इस दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को सुरक्षा कर्मियों ने रोकने की कोशिश की। लेकिन नारेबाजी करते हुए एबीवीपी कार्यकर्ता रजिस्ट्रार के गेट तक पहुंचे और उनके कक्ष के सामने बैठ गए। विश्वविद्यालय इकाई अध्यक्ष अमित खैरी और सचिव पवन रेढू ने बताया कि मंगलवार को हुई आनलाइन परीक्षा में विभिन्न कालेज के विद्यार्थियों को समस्याएं आ रही थी। उत्तर पुस्तिका आनलाइन एग्जाम पोर्टल पर अपलोड नहीं हो रही थी। विद्यार्थियों का आनलाइन एग्जाम के दौरान बार-बार लाग आउट होना और सर्वर डाउन होना, उत्तर पुस्तिका अपलोड ना होना जैसी समस्याएं थी। इस दौरान विद्यार्थियों ने काफी देर तक रजिस्ट्रार कक्ष के सामने नारेबाजी की और उनका घेराव किया। नगर मंत्री अजय आर्य और प्रांत कार्यकारिणी सदस्य परविद्र सैनी ने बताया कि विद्यार्थियों को आ रही समस्याओं के समाधान के लिए रजिस्ट्रार को ज्ञापन सौंपा गया। रजिस्ट्रार डा. राजेश बंसल ने विद्यार्थी परिषद की मांगों को मानते हुए आंसर शीट अपलोडिग समय 40 मिनट से बढ़ा कर एक घंटा कर दिया। जिन विद्यार्थियों की आंसर शीट अपलोड नहीं हो पाई थी, उनको परीक्षाएं खत्म होने के बाद दोबारा से परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा। जिन विद्यार्थियों की अपलोडिग के समय पर यूएमसी बनेगी, उसको भी खारिज करने का आश्वासन दिया है।

इस मौके पर पूजा नरवाना, मुस्कान, कुसुम, दीपिका, कृतिका, सकीना, सचिन भागखेड़ा, सचिन चांदपुर, विनय कौशिक, अमरजीत, रविद्र, गरिमा, निशा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी