जींद रैली में रखी जाएगी तीसरे मोर्चे की नींव: अभय

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने जींद में होने वाली रैली को लेकर तैयारियों का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:14 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:14 AM (IST)
जींद रैली में रखी जाएगी तीसरे मोर्चे की नींव: अभय
जींद रैली में रखी जाएगी तीसरे मोर्चे की नींव: अभय

जागरण संवाददाता, जींद: इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार देश के सभी बड़े संस्थानों को बेचने पर तुली हुई है। देश को बचाने और केंद्र सरकार की गलत नीतियों के विरोध में तीसरे मोर्चे का गठन समय की जरूरत है। जींद की नई अनाज मंडी में 25 सितंबर को सम्मान दिवस रैली में देशभर से बड़े नेता शिरकत करेंगे और तीसरे मोर्चे की नींव रखी जाएगी।

अभय चौटाला ने कहा कि जींद ताऊ देवीलाल की कर्मभूमि रहा है। उनकी जयंती पर प्रदेशभर के लाखों लोग जींद पहुंचकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। अभय ने कहा कि 2014 में सत्ता में आने से पहले प्रधानमंत्री कहते थे कि देश बेचने नहीं दूंगा, लेकिन सत्ता में आने के बाद देश को बीमा कंपनी, तेल कंपनी, रेल, एयरपोर्ट, एयरलाइन, आइटी कंपनियों को बेच दिया है। सेना में भी ऐसे सौदे हुए हैं, जिससे देश को नुकसान होगा। किसान आंदोलन पर सरकार का तानाशाही रवैया है। भ्रष्टाचार व कानून व्यवस्था ठप हो चुकी है। अभय ने कहा कि चुनाव से पहले जेजेपी कहती थी कि वे भाजपा के संग कभी नहीं जाएंगे, लेकिन अब पति-पत्नी बने हुए हैं। वहीं, विपक्ष के नेता भूपेंद्र हुड्डा भाजपा के पिट्ठू बने हुए हैं और भाजपा के निर्णय पर मोहर लगाते हैं।

--

राकेश टिकैत सहित बड़े नेता रैली में शामिल होंगे

अभय चौटाला ने कहा कि जींद रैली में संयुक्त किसान मोर्चे के नेता राकेश टिकैत भी शामिल होंगे। उनके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव, जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्ला, टीएमसी से यशवंत सिन्हा, आंध्रप्रदेश से पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू और जनता दल यू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी भी शिरकत करेंगे।

chat bot
आपका साथी