आम अादमी पार्टी ने जींद उपचुनाव में जेजेपी प्रत्‍याशी दिग्विजय चौटाला को दिया समर्थन

आम आदमी पार्टी ने जींद उपचुनाव में जननायक जनता पार्टी के प्रत्‍याशी दिग्विजय चौटाला को समर्थन देने का ऐलान किया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 01:21 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 03:45 PM (IST)
आम अादमी पार्टी ने जींद उपचुनाव में जेजेपी प्रत्‍याशी दिग्विजय चौटाला को दिया समर्थन
आम अादमी पार्टी ने जींद उपचुनाव में जेजेपी प्रत्‍याशी दिग्विजय चौटाला को दिया समर्थन

जींद, जेएनएन। आम आदमी पार्टी ने जींद उपचुनाव में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला काे समर्थन देने का ऐलान किया है। आम अादमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने साेमवार को यहां यह घोषणा की। आम के नेता और कार्यकर्ता दिग्विजय चौटला के लिए चुनाव प्रचार भी करेंगे।

आम आदमी पार्टी के राज्‍यसभा सदस्‍य सुशील गुप्‍ता ने साेमवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आप ने जींद के उपचुनाव में जननायक जनता पार्टी के प्रत्‍याशी दिग्विजय चौटाला को समर्थन देने का फैसला किया है। इस अवसर पर जेजेपी के प्रदेश प्रधान सरदार निशान सिंह भी मौजूद थे।

माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी का समर्थन मिलने से उपचुनाव में जेजेपी उम्‍मीदवार दिग्विजय चौटाला को मजबूती मिली है। सुशील गुप्‍ता ने कहा कि आप के नेता और कार्यकर्ता दिग्विजय चौटाला के लिए वोट भी मांगेंगे। उन्‍होंने कहा कि देश और हरियाणा को स्वच्‍छ राजनीति की जरूरत है। राजनीति में युवा शक्ति की बेहद जरूरत है। दुष्‍यंत और दिग्विजय चौटाला स्‍वच्‍छ और ऊर्जावान युवा नेता हैं। इसी कारण आप ने दिग्विजय को समर्थन देने का फैसला किया है।

जेजेपी के प्रदेश प्रधान सरदार निशान सिंह ने आम आदमी पार्टी के इस निर्णय का स्वागत किया। उन्‍होंने कहा कि अभी आप और जेजेपी की दोस्ती हुई है। यह अच्छी रही तो आगे भी चलेगी। उन्‍होंने कहा कि आप के समर्थन से जेजेपी को उपचुनाव में मजबूती मिली है।

पूर्व मंत्री प्रो. परमानंद के बेटे नौकरी छोड़ जेजेपी में शामिल

उधर, पूर्व मंत्री परमानंद प्रजापत के बेटे धर्मपाल वर्मा जननायक जनता पार्टी में शामिल हो गए। जींद हलके के अहीरका गांव वासी धर्मपाल तंवर ने अर्बन स्टेट स्थित पार्टी कार्यालय में सांसद दुष्यंत चौटाला की उपस्थिति में जेजेपी ज्वाइन करने की घोषणा की। धर्मपाल वर्मा हिसार के चौ. चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में बतौर कार्यकारी अभियंता कार्यरत थे और उन्होंने एक दिन पहले ही वीआरएस ली है। पिछड़े वर्ग से संबंध रखने वाले धर्मपाल तंवर का परिवार भाजपा के साथ था।

पूर्व कैबिनेट मंत्री परमानंद प्रजापत ने 1987 के चुनाव में जींद विधानसभा क्षेत्र से मांगेराम गुप्ता को पराजित किया था और देवीलाल सरकार में शिक्षा, खाद्य आपूर्ति, वन्य एवं वन्य जीव रक्षा सहित कई मंत्रालय संभाले। वे पहले प्रदेश के बैकवर्ड नेता थे, उन्हें प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री का पद चौ. देवीलाल ने दिया था।

chat bot
आपका साथी