गरीबों के अधिकार छीनने का औजार बना आधार कार्ड : बलबीर

बद्दोवाल टोल धरने के 135वें दिन की अध्यक्षता विजय सिंह ने की और क्रमिक अनशन पर बैठने वालों में चांद बहादुर सहित कई लोग थे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 08:12 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 08:12 AM (IST)
गरीबों के अधिकार छीनने का औजार बना आधार कार्ड : बलबीर
गरीबों के अधिकार छीनने का औजार बना आधार कार्ड : बलबीर

संवाद सूत्र, नरवाना : बद्दोवाल टोल धरने के 135वें दिन की अध्यक्षता विजय सिंह ने की और क्रमिक अनशन पर बैठने वालों में चांद बहादुर सचिव, किसान सभा, शमशेर सिंह, अजित सिंह, ज्यूणा, सत्ता फरैण पांच किसान शामिल रहे। मुख्य वक्ता मास्टर बलबीर सिंह ने कहा कि आज रोजगार के मामले में मोदी सरकार ने जो नई फिक्स्ड टर्म की नीति शुरू की है, उससे मजदूरों को जब चाहे तब तक रखने और निकालने की नीति को बढ़ावा मिलेगा। जो मालिकों और पूंजीपतियों की अब तक यही मुख्य मांग रही है। केंद्र में पूर्ण बहुमत की की सरकार होने के बावजूद महिला आरक्षण बिल न लाकर देश की महिलाओं के साथ विश्वासघात किया है। इस सरकार के रहते दलितों को अपनी अस्मिता और आजीविका पर तरह-तरह के हमले झेलने पड़े हैं। आधार कार्ड जिसे सुशासन के लिये वरदान माना जा रहा था, वही असल में गरीबों से उनके अधिकार छीनने का औजार बन गया है। धर्मपाल चहल ने भी कहा कि हमें अपने संगठन को मजबूत करते हुए शांतिपूर्वक तरीके से आंदोलन चलाने की जरूरत है। धरने पर लोहचब, धरौदी, पिपलथा, दातासिंह वाला, गढ़ी, हंसडैहर, डिडोली, रेवर, पदार्थ खेड़ा, धनौरी और आसपास के अनेक गांवों के किसानों ने शिरकत की।

जींद सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के निदेशक मंडल का आज होने वाला चुनाव स्थगित

जींद: प्रदेश सरकार ने राज्य में कोविड-19 मामलों में नए सिरे से वृद्धि होने के कारण लॉकडाउन के चलते 9 मई को होने वाले जींद सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के निदेशक मंडल के चुनाव को स्थगित करने का निर्णय लिया है। सहकारिता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने इस बारे में आदेश जारी करते हुए कहा कि रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां, हरियाणा राज्य में महामारी और तालाबंदी के मद्देनजर आगामी 30 जून से पहले से तय या निर्धारित अन्य चुनावों को स्थगित करने के लिए अधिकृत हैं। वहीं, जींद सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के प्रशासकों के बोर्ड के सदस्य के रूप में इन व्यक्तियों को छह महीने की अवधि के लिए यानी 7 मई से 6 नवंबर 2021 तक या चुनाव होने तक नियुक्त किया है। इनमें उप पंजीयक, सहकारी समितियां रोहतक, सहायक रजिस्ट्रार सहकारी समितियां जींद, मुख्य कार्यकारी अधिकारी / महाप्रबंधक जींद केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी