नृत्य प्रतियोगिता में 30 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

राजकीय कन्या महाविद्यालय पिल्लूखेड़ा के महिला प्रकोष्ठ के तत्वावधान में नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें 30 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों में छिपे हुनर को बाहर निकालना है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:29 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:29 PM (IST)
नृत्य प्रतियोगिता में 30 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा
नृत्य प्रतियोगिता में 30 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

जागरण संवाददाता, जींद: राजकीय कन्या महाविद्यालय पिल्लूखेड़ा के महिला प्रकोष्ठ के तत्वावधान में नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें 30 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों में छिपे हुनर को बाहर निकालना है।

महाविद्यालय प्राचार्या बबीता पवार ने छात्राओं को विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि नृत्य अदभुत कला है तथा इस कला के द्वारा व्यक्ति शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ रहता है। महिला प्रकोष्ठ के संयोजक सुरक्षा ने विजेता छात्राओं को बधाई दी। इस प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल की भूमिका दीपक कुमार, देवेंद्र कुमार व ग्रीन कुमार ने निभाई। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान भारती बीए प्रथम वर्ष, दूसरे स्थान कासल बीए तृतीय वर्ष व तीसरा स्थान अमन बीए तीसरे वर्ष ने प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता में सह संयोजक की भूमिका संजय कुमार सहायक प्राध्यापक ने निभाई। इस मौके पर विकास शर्मा क्लर्क, यासिन, माफी, प्रवीण, सचिन व संतोष मौजूद थी। नृत्य प्रतियोगिता में बच्चों ने मचाया धमाल जागरण संवाददाता, जींद: बाल भवन में बाल महोत्सव की श्रृंखला में एकल नृत्य प्रतियोगिता में जिले भर के लगभग 40 स्कूलों के 168 बच्चों ने भाग लिया। जिला बाल कल्याण अधिकारी अनिल सिगला ने बताया कि बाल कल्याण परिषद द्वारा करवाई गई एकल नृत्य प्रतियोगिता को चार वर्गों में बांटा गया। पहले वर्ग में पहली से पांचवीं कक्षा, दूसरे वर्ग में छठी से आठवीं, तीसरे वर्ग मे नौवीं व दसवीं तथा चौथे वर्ग में ग्याहरवीं व बारहवीं कक्षा तक के बच्चों द्वारा हरियाणवी, पंजाबी तथा राजस्थानी नृत्यों की रंगारंग प्रस्तुतियां दी। छोटे-छोटे बच्चों ने नृत्य के माध्यम से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। निर्णायक कमेटी में डा. मंजू रेढू, आराधना गौतम, मुकेश रेढू, सतीश हरियाणवी, जयवीर ढांडा ने निर्णायक की भूमिका निभाई। इस मौके पर आजीवन सदस्य प्रदीप शर्मा एवं पूर्व कार्यक्रम अधिकारी राजरानी, जिला बाल कल्याण अधिकारी अनिल सिगला, कार्यक्रम अधिकारी मलकियत चहल व अन्य स्टाफ मौजूद रहा। ये रहे प्रतिभागी: एकल नृत्य प्रतियोगिता में सरस्वती हाई स्कूल नगूरां के मोहित को प्रथम स्थान, क्राइस्ट राजा कान्वेंट स्कूल की परिधि को दूसरा, यदुवंशी शिक्षा निकेतन इगराह स्कूल की भव्या को तीसरा व इंडस पब्लिक स्कूल की कृतिका को चौथा तथा पिल्लूखेड़ा की तनिष्का व आधारशिला पब्लिक स्कूल के तनिष्क को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

chat bot
आपका साथी