1500 विद्यार्थियोंने लिया बेटी बचाने और पढ़ाने का संकल्प

गीता विद्या मंदिर स्कूल उचाना मंडी में गीता विद्या मंदिर स्कूल उचाना मंडी में 1500 छात्र-छात्राओं के अलावा गणमान्य लोगों और अभिभावकों ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ भ्रूण हत्या न करने पौधरोपण करने और जल बचाने का संकल्प लिया। मुख्य अतिथि के तौर पर युवा उद्योगपति एवं समाज सेवी आयुष गोयल मंगालीवाला ने पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 10:33 AM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 10:33 AM (IST)
1500 विद्यार्थियोंने लिया बेटी बचाने और पढ़ाने का संकल्प
1500 विद्यार्थियोंने लिया बेटी बचाने और पढ़ाने का संकल्प

संवाद सूत्र, उचाना : गीता विद्या मंदिर स्कूल उचाना मंडी में 1500 छात्र-छात्राओं के अलावा गणमान्य लोगों और अभिभावकों ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, भ्रूण हत्या न करने, पौधरोपण करने और जल बचाने का संकल्प लिया। मुख्य अतिथि के तौर पर युवा उद्योगपति एवं समाज सेवी आयुष गोयल मंगालीवाला ने पहुंचे। अध्यक्षता प्रबंधन कमेटी सचिव आरके गोयल ने की।

आयुष गोयल ने कहा कि बेटी है तो समाज में रिश्ते-नाते हैं। बिना बेटी के समाज की कल्पना करना डरावने सपने जैसा है। आज बेटी किसी मामले में बेटों से पीछे नहीं हैं। अभिभावक बेटों की तरह बेटियों को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करें। आज जल बचाने के लिए भी हमें आगे आना होगा। जल है तो कल है। पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिक से अधिक पौधरोपण करना चाहिए।

कार्यक्रम में पूजा एंड ग्रुप ने ग्रुप डांस, शहीदों को सलाम नाटक का मंचन और हवन करेंगे, उड़ जा रहे काले कावा आदि गीतों की प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया। बच्चों ने अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों, काश मेरी ¨जदगी सरहद के कोई काम आए आदि कविता सुनाकर सबको भावुक कर दिया।

इस मौके पर प्राचार्या सविता ¨सगला, नरेंद्र गोयल, सुरेंद्र जैन, मदन बड़ौदा, मा. जियालाल, ओमप्रकाश भौंगरा, प्रोमिला मलिक, सतपाल गोयल, सुभाष सोनी, बलराज श्योकंद, रामनिवास शर्मा, रमेश श्योकंद, सुरेश बुडायन, शीशपाल शास्त्री आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी