बगैर मास्क पहनने वालों के बहाने भी अजब-गजब

बगैर मास्क पहनने वालों के बहाने भी अजब-गजब

लॉकडाउन के इस दौर में मास्क पहनने की गंभीरता निरंतर बताई जा रही हैं। जिस तरह की कोरोना की तीसरी लहर तक आने की संभावनाएं दिख रही हैं।

JagranFri, 07 May 2021 07:45 AM (IST)

जागरण संवाददाता, झज्जर : लॉकडाउन के इस दौर में मास्क पहनने की गंभीरता निरंतर बताई जा रही हैं। जिस तरह की कोरोना की तीसरी लहर तक आने की संभावनाएं दिख रही हैं। ऐसे माहौल में लोग अब दो मास्क का इस्तेमाल करने लगे हैं। जबकि, बहुत से लोग तो ऐसे भी हैं जो कि एक मास्क भी नहीं लगा रहे। जैसा कि पुलिस के स्तर पर काटे जा रहे चालान के आंकड़े भी बयां कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में जब चौक-चौराहों पर पुलिस इन लोगों से कड़ाई से पूछताछ करती है तो इनके बहाने भी अजब-गजब होते हैं। कुल मिलाकर, लोगों को अब यह समझना होगा कि बगैर मास्क उन्हें किसी भी स्तर पर अपने घर से बाहर नहीं निकलना हैं। लेकिन, जिस तरह की लापरवाही कुछ लोग कर रहे हैं, वह बेशक ही अपने परिवार और समाज के लिए परेशान की का कारण बन रहे हैं।

विशेषज्ञ डा. राकेश गर्ग के मुताबिक सायरन सुनकर गलियों में दौड़ने वाले लोगों को यह समझना चाहिए कि पुलिस-प्रशासन भी जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरतने की सलाह दे रहा हैं। मौजूदा समय में अगर हम मास्क नहीं पहनेंगे और शारीरिक दूरी बनाकर रखने के नियम की पालना नहीं करेंगे तो बेशक ही कोरोना की चेन तोड़ना मुश्किल होगा। इसलिए, अब जरूरी हो गया है कि घर परिवार का प्रत्येक व्यक्ति एक-दूसरे का ध्यान रखें। स्वयं देखें कि घर से कोई भी व्यक्ति बगैर मास्क बाहर नहीं निकलें।

216 व्यक्तियों के चालान काटे

संवाद सूत्र, साल्हावास : कोविड नियमों व लॉकडाउन के आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए अलग-अलग स्थानों से 12 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस कप्तान राजेश दुग्गल के निर्देशानुसार की जा रही जांच में बिना मास्क लगाये सड़कों पर घूमते 216 व्यक्तियों के चालान भी किए गए।

पकड़े गए आरोपितों में सुनील निवासी गांव ढाणा, अंकित निवासी आर्य नगर बहादुरगढ़, बलजीत निवासी गांव आसौदा, रवि निवासी गांव लोवा खुर्द जिला झज्जर तथा नसीब निवासी विकासनगर लाइनपार बहादुरगढ़, दीवान सिंह निवासी माता गेट झज्जर, वीरपाल निवासी पंजाब खोड़ दिल्ली को गांव लडरावण से, पवन निवासी गांव बिलोचपुरा, सतीश निवासी किला मोहल्ला बहादुरगढ़, सुरेश निवासी गांव दुजाना तथा अशोक निवासी गांव बहराना के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई लाई गई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.