अस्पताल में रक्त की कमी पड़ी तो जनशक्ति चेरिटेबल ट्रस्ट के सदस्य ने किया रक्तदान

प्रधान रोहताश शर्मा ने ग्रुप से सुनील कुमार को अस्पताल भेजा और रक्तदान किया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:00 AM (IST)
अस्पताल में रक्त की कमी पड़ी तो जनशक्ति चेरिटेबल ट्रस्ट के सदस्य ने किया रक्तदान
अस्पताल में रक्त की कमी पड़ी तो जनशक्ति चेरिटेबल ट्रस्ट के सदस्य ने किया रक्तदान

प्रधान रोहताश शर्मा ने ग्रुप से सुनील कुमार को अस्पताल भेजा और रक्तदान किया फोटो : 22 जेएचआर 11 जागरण संवाददाता, झज्जर :

जनशक्ति चैरिटेबल ट्रस्ट के सदस्य ने सिविल अस्पताल झज्जर में रक्त की कमी को देखते हुए रक्तदान करके मरीज की जान बचाई। ट्रस्ट के सदस्य हरीश जांगड़ा ने बताया कि उनको पता चला था कि अस्पताल में एबी निगेटिव ग्रुप रक्त की कमी है। प्रधान रोहताश शर्मा ने ग्रुप से सुनील कुमार को अस्पताल भेजा और रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि जीवन में कभी भी खून देने से पीछे नहीं हटना चाहिए। नेहरू युवा केंद्र झज्जर से राष्ट्रीय स्वयंसेवक तथा जनशक्ति चैरिटेबल ट्रस्ट के मुख्य सदस्य हरीश जांगड़ा ने बताया कि रक्त देने से कई फायदे होते हैं।

इधर, जनशक्ति चैरिटेबल ट्रस्ट ने गांव की सफाई को ध्यान में रखते हुए सरपंच के समक्ष समस्या रखी। उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से गांव की गलियां व नालियों की निरंतर सफाई नहीं हो पा रही है। जिससे मच्छर पनपते हैं तथा गांव में बीमारी का खतरा बना रहता है एक तरफ लोगों में कोरोना का डर है तो दूसरी तरफ गंदगी से फैलने वाली बीमारी का भय। लोगों को इस भय के माहौल से निकालने के लिए जनशक्ति चैरिटेबल ट्रस्ट महराणा बार-बार सफाई करती है तथा सरपंच को अवगत करवाती है। सरपंच ने भी साफ-सफाई के कार्यों में सहयोग किया। ट्रस्ट सचिव रिकू मलिक ने बताया कि ट्रस्ट के सदस्य समय-समय पर गांव में सफाई अभियान के साथ-साथ प्राचीन धरोहरों को बचाने का कार्य करते रहते हैं। अमित कुमार के अनुसार हमें साफ सफाई के साथ-साथ नियमित दिनचर्या पर भी ध्यान देना चाहिए। इस अवसर पर सचिव रिकू मलिक, प्रधान रोहताश शर्मा, अश्वनी उर्फ कुकू, राहुल जांगड़ा, अमन जांगड़ा, दीपक जांगड़ा, तरुण जांगड़ा, अजय, टीनू पहलवान आदि सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी