top menutop menutop menu

पानी की समस्या को लेकर भूरावास में लगाया जाम, बोले खरीदकर पी रहे पानी

संवाद सूत्र, साल्हावास : गांव भूरावास के ग्रामीणों ने पीने के पानी की समस्या को लेकर कोसली-झज्जर रोड पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों के मुताबिक वे पानी की समस्या को लेकर पिछले कई दिनों से परेशान हो रहे थे। आखिरकार, ग्रामीणों को यह कदम उठाना पड़ा। करीब डेढ़ घंटे तक जाम लगा होने के बाद भी कोई प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचा। इसलिए ग्रामीणों का रोष बढ़ गया। वहीं ग्रामीण करीब डेढ़ घंटे बाद अपने-अपने घर चले गए। जबकि, चुनिदा लोगों को मौके पर ही छोड़ दिया।

ग्रामीण अशोक, सुरेश, जयभगवान ने बताया कि पिछले साढ़े चार साल से पीने के पानी की समस्या बनी हुई है। पीने के पानी के लिए गांव में चार ट्यूबवेल लगाए गए हैं, लेकिन इसके बावजूद भी गांव में पीने के पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ। सर्दियों में तो पानी की आपूíत लगभग हो जाती है। जैसे-जैसे गर्मी बढ़ने लगती है तो पीने के पानी की समस्या भी सामने आने लगती है। हालात यह हैं कि ग्रामीण 500-700 रुपये में टैंकर खरीदकर पानी पी रहे हैं। ग्रामीणों ने कहा कि गांव की पंचायती जमीन की सालाना आय लगभग 15 लाख रुपये हैं। पंचायत खाते में पैसे होने के बाद भी पीने के पानी की समस्या का समाधान नहीं कर रही। नहीं पहुंचे अफसर, डेढ़ घंटे बाद घरों को लौटे ग्रामीण

ग्रामीणों ने बताया कि वे हर स्तर पर अपनी शिकायत उठा चुके हैं। बीडीपीओ कार्यालय में भी अपनी बात रखी है। ऐसे में ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों से समस्या के समाधान की गुहार लगाई। करीब डेढ़ घंटे तक जाम लगा होने के बाद भी बीडीपीओ कार्यालय से कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। जिससे ग्रामीणों में रोष काफी बढ़ गया है। कहना है कि वे आने वाले समय में रणनीति बनाकर और ठोस कदम उठाएंगे। हालांकि, रोड से गुजरने वाले लोगों की समस्या को समझते हुए उन्होंने जाम तो खोल दिया। जाम हटने के बाद पहुंचे पंचायत ऑफिसर

ग्रामीणों के घर जाने के बाद साल्हावास खंड के पंचायत ऑफिसर रामहेर वहां पर पहुंचे। मौजूद रहे लोगों से समस्या के बारे में जाना। साथ ही आश्वस्त किया कि दो दिन में समाधान निकालने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। - पीने के पानी की सप्लाई सुबह 6 बजे से साढ़े 10 बजे तक होती है। हो सकता है कहीं पाइपलाइन में कचरा या रुकावट हो गई हो। उसे चेक करवाकर पानी की समस्या को जल्द ही दुरुस्त कर दिया जाएगा। पानी आने के समय में बढ़ोतरी प्रशासन के स्तर पर की जाएगी।

- जग्गी, सरपंच, गांव भूरावास।

--------------------------

सौलधा में जाम लगाने वालों पर केस दर्ज

जासं, बहादुरगढ़ : सौलधा गांव में एक दिन पहले बिजली-पानी को लेकर बहादुरगढ़-बादली मार्ग पर जाम लगाने वालों पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस कर्मी की शिकायत पर ही यह मामला दर्ज किया गया है। शिकायत में बताया गया है कि कंट्रोल रूम से थाने में सूचना मिली कि काफी लोगों ने सौलधा में बिजली-पानी को लेकर जाम लगा रखा है। इस पर टीम गांव में पहुंची। काफी समझाया, मगर नहीं माने। दर्ज केस में आजाद, लाला, सुधीर, अनिल, राजेश, विजय सुनील व अन्य लोगों पर सरेआम सड़क जाम करने और जन के आवागमन में बाधा डालने के आरोप में कार्रवाई की गई है। गौरतलब है कि सौलधा में लोगों ने करीब एक घंटे तक सड़क को जाम रखा था। बाद में अधिकारियों के आश्वासन के बाद उन्होंने जाम खोल दिया था। मगर पुलिस ने जाम लगाने की कार्रवाई को गैरकानूनी मानते हुए यह कार्रवाई की है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.