बिचौलियों के शोषण से मुक्ति दिलाएंगे कृषि के नए विधेयक : विक्रम कादयान

भाजपा जिलाध्यक्ष विक्रम कादयान ने कहा कि नए कृषि विधेयक किसानों को कर्ज से मुक्ति दिलाने के अनूठे दस्तावेज हैं। इससे किसानों को बिचौलियों के शोषण से मुक्ति मिलेगी। इसके लिए दीनबंधु सर छोटू राम ने किसान दर्शन तैयार किया था। उन सब किसान मजदूर हितैषी प्रावधानों को केंद्र सरकार ने इन विधेयकों में शामिल किया है। किसान मजदूर की खुशहाली के लिए यह समय की मांग है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 08:30 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 08:30 AM (IST)
बिचौलियों के शोषण से मुक्ति दिलाएंगे कृषि के नए विधेयक : विक्रम कादयान
बिचौलियों के शोषण से मुक्ति दिलाएंगे कृषि के नए विधेयक : विक्रम कादयान

संवाद सूत्र, बेरी : भाजपा जिलाध्यक्ष विक्रम कादयान ने कहा कि नए कृषि विधेयक किसानों को कर्ज से मुक्ति दिलाने के अनूठे दस्तावेज हैं। इससे किसानों को बिचौलियों के शोषण से मुक्ति मिलेगी। इसके लिए दीनबंधु सर छोटू राम ने किसान दर्शन तैयार किया था। उन सब किसान मजदूर हितैषी प्रावधानों को केंद्र सरकार ने इन विधेयकों में शामिल किया है। किसान मजदूर की खुशहाली के लिए यह समय की मांग है।

यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिवस पर डीघल गोशाला में लगाए नेत्र जांच शिविर और चश्मा वितरण कार्यक्रम के दौरान कही। सेवा सप्ताह के अंतर्गत अमित अहलावत की ओर से लगाए गए शिविर का उन्होंने उद्घाटन करने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। विक्रम कादयान ने कहा कि जिन लोगों ने हरियाणा के किसानों की उपजाऊ जमीन को पूंजीपतियों और बिल्डरों को सौंपा था तथा खुद भी प्रॉपर्टी डीलिग की थी, वे लोग भोले भाले अन्नदाता को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं। ये लोग जिला मुख्यालय पर भ्रामक बयान बाजी से पहले अपने प्रॉपर्टी साम्राज्य की हकीकत जनता के सामने पेश करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने लाइव आकर किसान मजदूर तथा आढ़तियों के हितों के बारे में स्थिति स्पष्ट कर दी है। ये विधेयक किसानों को आर्थिक शोषण से आजादी देंगे। किसान की आमदनी को दोगुना करने में सहायक होंगे। वहीं मजदूर और आढ़तियों को आर्थिक रूप से सु²ढ़ करेंगे। एमएसपी ही किसान की जींस खरीद का आधार होगा। आज किसान आंदोलन में बिचौलिया और प्रॉपर्टी डीलर आ घुसे हैं जो प्रदेश के शांतिपूर्ण माहौल को खराब करना चाहते हैं। ये विधेयक खेती और बागवानी के लिए रामबाण है। इससे किसानों और आढ़तियों के संबंध में पारदर्शिता आएगी। इन तीनों वर्गों की खुशहाली का रास्ता इन विधेयक के प्रावधानों में निहित है। रबी फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाने पर जताया आभार

विक्रम कादियान ने केंद्र सरकार द्वारा रबी की फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में शानदार बढ़ोतरी के लिए आभार व्यक्त किया और किसानों को बधाई दी। नेत्र जांच विशेषज्ञ तथा उपकरणों में संत गरीबदास फाउंडेशन का सहयोग रहा। दवाइयों का सहयोग डा. अमित का रहा। फेस मास्क और सैनिटाइजर बलवान कौशिक और गोले पहलवान द्वारा बांट गए। इस दौरान उनके साथ आनंद सागर, जिला महामंत्री सीमा दहिया, जय भगवान पहलवान, रत्न सागर, मण्डल अध्यक्ष बुध सिंह, सुखबीर चोटी वाला, मनोज कुमार, रवि कुमार, प्रकाश धनखड़ इत्यादि रहे।

chat bot
आपका साथी