शातिर चोर मैकेनिक संग ऐसे चला रहा था गोरखधंधा, दिल्ली व गुरुग्राम में लोगों को बनाता था निशाना

एक शातिर चोर दिल्‍ली और गुरुग्राम से कार व बाइकें चुराता था और हरियाणा के झज्‍जर का मैकेनिक इन्‍हें ठिकाने लगाता था। दोनों करे बहादुरगढ़ में पकड़ा गया है। उनसे 12 वाहन मिले हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 07:06 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 08:19 PM (IST)
शातिर चोर मैकेनिक संग ऐसे चला रहा था गोरखधंधा, दिल्ली व गुरुग्राम में लोगों को बनाता था निशाना
शातिर चोर मैकेनिक संग ऐसे चला रहा था गोरखधंधा, दिल्ली व गुरुग्राम में लोगों को बनाता था निशाना

जेएनएन, बहादुरगढ़। पुलिस की सीआइए की टीम ने वाहन चोरी करने वाले दो शातिर बदमाशों को काबू किया है। दिल्‍ली का शातिर चोर हरियाणा के झज्‍जर के मै‍केनिक के साथ मिलकर दिल्‍ली व गुरुगाम में वाहन की चोरी कर उनकाे ठिकाने लगा रहा था। ये लोग अब तक दो कार और 10 बाइकें चोरी की थीं। उनकी निशानदेही पर चुराई गईं दो कारें और चार मोटरसाइकिलें बरामद की गई। छह मोटरसाइकिलों की चेसिस भी बरामद की गई है।

पकड़े गए शातिर हैं दिल्‍ली के राजपुर खुर्द निवासी उमेश व झज्जर जिले के गांव मांडौठी का रहने वाला विकास।  दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि यह भी पता लगाया जाएगा कि वाहन चुराने में इन दोनों के अलावा और कोई बदमाश भी शामिल नहीं है।

बुधवार को थाना सदर में सहायक पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने इस संबंध जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सीआइए इंस्पेक्टर विवेक मलिक की टीम को इस बारे में सूचना मिली थी कि वाहन चोर जाने वाले हैं। इस‍के बाद सीआइए टीम ने नाकाबंदी की और बेरी-बहादुरगढ़ रोड पर एक होंडा सिटी कार को रुकवाया। इसमें दिल्ली निवासी उमेश सवार था। प्रारंभिक जांच-पड़ताल में पता चला कि कार पर जो नंबर प्लेट लगी हुई है वह असली नहीं है। इसी दौरान कार की गहराई से जांच की गई तो पता चला कि उसका चेसिस नंबर भी बदला हुआ है। 

इसके बाद उमेश को  हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो मालूम हुआ कि होंडा सिटी कार गुरुग्राम इलाके से चुराई हुई है। उस पर जो नंबर प्लेट लगाई गई है वह उमेश की ही एक पुरानी कार का है, जिसे वह काफी पहले ही बेच चुका है।

उन्होंने बताया कि उमेश से पूछताछ की तो वाहन चोरी की कई वारदातों का खुलासा हुआ। उसने बताया कि वह चुराए गए वाहनों को मांडौठी गांव के रहने वाले अपने साथी विकास को बेच देता था और वह इन्‍हें आगे ठिकाना लगाता था। इसके बाद विकास को भी गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों से पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे हुए।

उन्‍होंन बताया कि दाेनों से पूछताछ में एक एसेंट कार समेत दस मोटरसाइकिलों की चोरी का भी खुलासा हुआ। ये सभी वाहन दिल्ली एवं गुरुग्राम के विभिन्न इलाकों से चुराए गए थे। आरोपी उमेश चोरी करके इन वाहनों को विकास को बेच देता था। विकास की निशानदेही पर उसके कब्जे से चार मोटरसाइकिलें एवं छह बाइकों के चेसिस बरामद कर लिए गए। जांच में पता चला कि विकास मोटरसाइकिलों का मैकेनिक है। उसकी अपने गांव मांडोठी में ही बाइक रिपेयरिंग की दुकान है। वह उमेश द्वारा चुराई गई बाइकों को सस्ते दामों पर खरीदकर उनके पूर्जे निकालकर रिपेयरिंग के लिए आने वाली बाइकों में फिट कर देता था। इसके अलावा यह भी पता चला है कि ये दोनों पहले भी इस तरह की वारदातों में लिप्त रहे हैं और जेल भी जा चुके हैं।

उन्होंने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में पकड़े गए आरोपी उमेश से चोरी की अनेक वारदातों का खुलासा हुआ है। एएसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपितों के पुराने रिकार्ड को भी खंगाला जा रहा है।  दोनों को बहादुरगढ़ की अदालत में पेश किया गया ।जहां से दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत भेज दिया गया

दोनों द्वारा अब तक ये वारदातें कबूल की गई हैं-

1. उमेश ने करीब सात महीने पहले गुरुग्राम के सेक्टर 17 ए से एक पल्सर बाइक चोरी की थी।

2. करीब छह महीने पहले एक स्पेंलडर मोटरसाइकिल दिल्‍ली के छतरपुर की अंबेडकर कॉलोनी से चोरी की थी।

3. उमेश ने करीब छह महीने पहले एक हुंडई एसेंट कार (नंबर एचआर 26 एपी 8389) गुरुग्राम के सुकराली जोहड़ एरिया से चोरी की थी।

4. करीब छह महीने पहले एक प्‍लसर बाइक दिल्‍ली के महिपालपुर से चोरी की थी ।

5. उमेश ने करीब छह महीने पूर्व एक होंडा शाइन मोटरसाइकिल दिल्‍ली के राजपुर खुर्द से चोरी की थी।

6. करीब छह महीने पहले एक पल्सर मोटरसाइकिल राजपुर एक्सटेंशन के एरिया से चोरी की थी ।

7. करीब साढ़े पांच महीने पूर्व एक होंडा सीडी डीलक्स मोटरसाइकिल छतरपुर से चोरी की थी ।

8. आरोपी ने करीब एक महीना पहले एक होंडा मोटरसाइकिल गुरुग्राम के बसई सब्जी मंडी से चोरी की थी ।

9. उमेश ने करीब 20-22 दिन पहले एक टीवीएस अपाचे मोटरसाइकिल छतरपुर के एनक्लेव फेस टू के एरिया से चोरी की थी ।

10.  करीब 15 दिन पहले एक स्पेंलडर प्रो मोटरसाइकिल गुरुग्राम के सुकराली एरिया से चोरी की थी ।
11. उमेश ने 10-11 दिन पहले एक पल्सर मोटरसाइकिल दिल्ली के नांगलोई के राजेंद्रा पार्क क्षेत्र से चोरी की थी।
  

 


 

chat bot
आपका साथी