ट्रांसपोर्ट कारोबार के लिए छूट का रास्ता तैयार करे सरकार

ट्रांसपोर्टरों ने सरकार से कारोबार के छूट के लिए रास्ता तैयार करने की मांग की है। रविवार को ट्रक एसोसिएशन की एक बैठक मौजूदा परिस्थितियों में आ रही दिक्कतों को लेकर आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 10:00 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 10:00 AM (IST)
ट्रांसपोर्ट कारोबार के लिए छूट का रास्ता तैयार करे सरकार
ट्रांसपोर्ट कारोबार के लिए छूट का रास्ता तैयार करे सरकार

जागरण संवाददाता, झज्जर : ट्रांसपोर्टरों ने सरकार से कारोबार के छूट के लिए रास्ता तैयार करने की मांग की है। रविवार को ट्रक एसोसिएशन की एक बैठक मौजूदा परिस्थितियों में आ रही दिक्कतों को लेकर आयोजित की गई।

बैठक में सभी ने कहा कि ट्रांसपोर्ट कारोबार इन दिनों में कोरोना योद्धा की तर्ज पर फील्ड में काम कर रहा है। लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि मंदी के इस दौर का असर ट्रांसपोर्ट कारोबार पर पड़ रहा है। जिससे कारोबार का रूटीन बनाए रखने में काफी दिक्कत हो रही है। इसी संदर्भ में चर्चा करते हुए एसोसिएशन से जुड़े सदस्यों ने अपनी कुछ मांगों को चिह्नित करते हुए सरकार से मदद किए जाने की भी गुहार लगाई है। चर्चा में मुख्य रूप से प्रभारी धर्मवीर छारा, प्रधान कुलदीप सिंह शेरिया, उप प्रधान जोगेंद्र सिंह मदाना, महासचिव नरेश गोच्छी, सह सचिव विरेन्द्र बाघपुर, कोषाध्यक्ष अतुल बरानी, बल्लू खेड़ी आसरा, भागीरथ डावला, अनिल अच्छेज आदि मौजूद रहे। कारोबारियों की प्रमुख मांगें

- रोड टैक्स में 31-3-2021 तक छूट प्रदान की जाए।

- ड्राइवर के लिए 20 लाख की बीमा सहायता दी जानी चाहिए।

- 2020 से पहले के टैक्स पर जुर्माने की रकम में छूट दी जाए। ऐसा होने से काफी बड़ा राजस्व सरकार को प्राप्त होगा।

- जो नया मोटर व्हीकल एक्ट है उसे लागू ना किया जाए ताकि ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री का पुलिस द्वारा शोषण बंद हो।

chat bot
आपका साथी