तरोई व शिमला मिर्च के दामों में आया उछाल, सप्ताहभर में बढ़े 20 रुपये

बरसात के कारण सब्जियों के दामों में हो रही बढ़ोतरी ग्राहकों की जेब पर बढ़ा खर्च

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:30 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:30 AM (IST)
तरोई व शिमला मिर्च के दामों में आया उछाल, सप्ताहभर में बढ़े 20 रुपये
तरोई व शिमला मिर्च के दामों में आया उछाल, सप्ताहभर में बढ़े 20 रुपये

जागरण संवाददाता, झज्जर :

हर घर की जरूरत सब्जियां दिन-प्रतिदिन महंगी होती जा रही है। पिछले सप्ताहभर के दौरान सब्जियों की कीमतों में 5 रुपये से 20 रुपये तक बढ़ोतरी हुई है। सबसे अधिक बढ़ोतरी तरोई व शिमला मिर्च में हुई है। तोरी व शिमला मिर्च की कीमत सप्ताहभर के दौरान 20 रुपये प्रति किलो तक महंगी हो गई हैं। सप्ताहभर पहले जहां शिमला मिर्च व तरोई 40 रुपये प्रति किलो तक बिकती थी, वहीं अब इनके भाव बढ़कर 60 रुपये तक पहुंच गए हैं। वहीं कीमतों में हो रही बढ़ोतरी के मामले में टमाटर भी पीछे नहीं हैं। वहीं अन्य सब्जियों की कीमतों में भी उछाल देखने को मिल रहा है।

फिलहाल बरसात का मौसम है, जिस कारण सब्जियों की आवक भी प्रभावित हो रही है। जिले के अधिकतर सब्जियां बाहर से आ रही हैं। बरसात से सब्जियां खराब होने आदि के कारण कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। स्थानीय सब्जियों की आवक काफी कम है। स्थानीय सब्जियां मंडी में आने से कीमतों में गिरावट रहती है। वहीं लोगों को कम कीमतों पर सब्जियां आसानी से मिल जाती है। लेकिन फिलहाल बढ़ती कीमतों ने लोगों की जेब का खर्च भी बढ़ा दिया है। सब्जियों के भाव

सब्जी सप्ताहभर पहले भाव अब भाव

तरोई 40 60

शिमला मिर्च 40 60

भिडी 30 40

करेला 30-40 40-50

टमाटर 30-40 50-60

प्याज 24-25 30

घीया 30-40 50

नोट : सभी भाव प्रति किलो के हिसाब से खुदरा के हैं। तेल की कीमतें भी बढ़ा रही भाव

तेल की कीमतें भी लगातार बढ़ रही हैं। पेट्रोल शतक लगाने के बिल्कुल नजदीक पहुंच चुका है। डीजल के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है। जिस कारण वाहनों के आवागमन पर लगने वाला खर्च बढ़ गया। सब्जियों की अधिकतर पूर्ति ट्रकों के माध्यम से होती है। अगर तेल की कीमतें बढ़ती है तो ट्रकों का भाड़ा भी बढ़ रहा है। इसका सीधा असर सब्जियों की कीमतों पर पड़ रहा है। जिसके कारण सब्जियों की कीमतों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। - मासाखोर सोमवीर ने बताया कि फिलहाल अधिकतर सब्जियां बाहर से आ रही हैं। वहीं बरसात के कारण सब्जियों की आवक भी प्रभावित हुई है। जिसका असर सब्जियों की कीमतों पर पड़ा। पिछले सप्ताहभर के दौरान सब्जियों की कीमतों में 5-20 रुपये तक बढ़ोतरी हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी