तेल के पैमाने में अंतर आने पर मशीन का कैलिब्रेशन करवाने के टीम ने दिए निर्देश

- जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक की टीम ने चलाया अभियान 13 स्थानों पर लिए सैंपल - लिए गए सैंपलों को रिपोर्ट के लिए भेजा गया लैब में

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:40 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:40 PM (IST)
तेल के पैमाने में अंतर आने पर मशीन का कैलिब्रेशन करवाने के टीम ने दिए निर्देश
तेल के पैमाने में अंतर आने पर मशीन का कैलिब्रेशन करवाने के टीम ने दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, झज्जर : जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक की टीम ने अभियान के तहत 13 स्थानों पर पेट्रोल पंप पर जांच की है। जिसमें पेट्रोल एवं डीजल के सैंपल लेते हुए उन्हें आवश्यक कार्यवाही के लिए लैब में भेजा गया है। साथ ही जिन स्थानों पर अनियमितताएं पाई गईं। वहां पर विशेष दिशा-निर्देश भी दिए गए। मशीन का कैलिब्रेशन करवाने के टीम ने दिए निर्देश : जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक मनीषा मेहरा की अध्यक्षता में जेपी सैनी निरीक्षक तथा सुनील राठी सहायक की टीम ने अभियान चलाते हुए जांच की है। प्रक्रिया के तहत गांव धौड़ स्थित कृष्णा फिलिग स्टेशन के पंप से सैंपल लेते हुए पेट्रोल की मशीन के परिदान नोजल से 5 लीटर के पैमाने से अलग-अलग समय में तेल लेने पर अंतर पाया गया । जिसके फलस्वरूप पंप संचालक को मौके पर ही पुन: मशीन कैलिब्रेशन करवाकर विधिक मापतौल निरीक्षक से सत्यापित करवाने के निर्देश दिए गए। शिकायत पर ग्राहक के सामने लिए गए सैंपल :

टीम के मुताबिक भापड़ोदा स्थित बधवार फिलिग स्टेशन डीजल में पानी की मिलावट की आशंका के फलस्वरूप सुरेश कुमार ने जिला नियंत्रक के दूरभाष पर शिकायत की, जिस पर जिला नियंत्रक द्वारा कार्यवाही अमल में लाते हुए शिकायतकर्ता की संतुष्टि के लिए उसकी उपस्थिति में पंप से पेट्रोल व डीजल के सैंपल लिये गये। साथ ही उन्हें आवश्यक जांच के लिए लैब में भेजा गया है। इन पंप से लिए गए सैंपल, भेजा गया लैब :

- एसएस फिलिग स्टेशन माजरा-डी - विजय सुपर सर्विस स्टेशन, गोधडी

- मलिक फिलिग स्टेशन, दुबलधन

- श्री कृष्ण फिलिग स्टेशन, धौड

- रणसिंह फिलिग स्टेशन, खानपुर - सरती देवी फिलिग स्टेशन, झाड़ली

- समती फिलिग स्टेशन, सुंदरेहटी - मान फिलिग स्टेशन, झाड़ली रोड - कमांडर गुलिया फिलिग स्टेशन, रूडियावास

- शिवा सर्विस स्टेशन, सासरौली

- विश्वेदा फिलिग स्टेशन, बहु झोलरी

- श्योराज फिलिग स्टेशन, बहु

chat bot
आपका साथी